Asia Cup 2023: भारत को लेकर पीसीबी चीफ ने दिया विवादित बयान, एशिया कप की मेजबानी मिलने के बाद भी निराश

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: एशिया कप के मेजबानी को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी चीफ के बीच चल रहे विवाद आखिरकार खत्म हो गया। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने आगामा एशिया कप का शेड्यूल जारी कर महीनों के अटकलों और किंतु-परंतु को समाप्त कर दिया। छह टीमों के टूर्नामेंट में चार मैच मेजबान पाकिस्तान और नौ मैच श्रीलंका में होंगे। गुरुवार 15 जून को एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने एशिया कप के लिए तारीखों का एलान किया। टूर्नामेंट का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच होगा। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें कुल 13 वनडे मैच खेलेंगी। खास बात यह है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान के हायब्रिड मॉडल पर सहमति जता दी है। यानी कि टूर्नामेंट पाकिस्तान की मेजबानी में होगा, लेकिन फाइनल समेत कई अहम मुकाबले श्रीलंका में हो सकते हैं।

नजम सेठी खुश भी और दुखी भी

हालांकि, एशिया कप की मेजबानी मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चीफ नजम सेठी खुश जरुर हैं लेकिन, भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने पर वो दुखी भी हैं। गुरुवार को कहा कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की परिस्थितियों को समझते हैं। उन्होंने कहा कि हाइब्रिड मॉडल ही सबसे बेहतर विकल्प था। नजम सेठी ने कहा,

”हमारे फैंस 15 साल में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में खेलते देखना पसंद करते, लेकिन हम बीसीसीआई की स्थिति को समझते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरह ही बीसीसीआई को भी सीमा पार करने के लिए सरकार की अनुमति लेनी होती है।”

इससे भारत को क्या होगा फायदा

हालांकि, एक बात तो साफ हो गई है कि पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिलने के कारण पाकिस्तान की टीम भारत मे होने वाले वनडे विश्व कप के लिए मना नहीं कर सकती। ऐसा माना जा रहा है कि पिछले महीने जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलरडिस और चेयरमैन ग्रेग बर्कले ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन नजम सेठी से मुलाकात के लिए कराची का दौरा किया था तब पीसीबी के सामने यह शर्त रखी थी कि वह विश्वकप में भाग लेने को लेकर कोई शर्त नहीं रखेगा।

बता दें कि विश्वकप में भारत का इस चिर-प्रतिद्वंद्वी टीम के साथ मुकाबला 15 अक्तूबर को अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला होना तय है। टूर्नामेंट में भारत के दो मैच तय हैं और यदि दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती है तो तीसरी भिड़ंत भी हो सकती है।

 

Exit mobile version