Pakistan’s Team for Asia Cup 2023 : एशिया कप के लिए पीसीबी ने अपनी टीम का किया एलान, कई धुरंधरों को दिया गया है मौका

pakistan team for asia cup 2023

pakistan team for asia cup 2023

Pakistan’s Team for Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। 30 अगस्त से शुरु हो रहे इस टूर्नामेंट में कई दिग्गज को टीम में मौका दिया गया है। इस टूर्नामेंट में भी पाकिस्तान टीम की कमान बाबर आजम को दिया गया है। वहीं, उपकप्तान की जिम्मेदारी शादाब खान को दी गई है। विकेटकीपर की जिम्मेदारी एक बार फिर से मोहम्मद रिजवान को दी गई है। गौरतलब है कि यही टीम अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में खेलेगी। पाकिस्तान टीम के नए चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने एशिया कप और अफगानिस्तान सीरीज के लिए टीम की घोषणा की है।

पीसीबी के इस स्क्वॉड में कई धुरंधरों को मिली जगह

पीसीबी ने 17 सदस्यीय स्क्वॉड का एलान किया है। इसके साथ ही अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भी पाकिस्तान टीम की घोषणा की गई है। टीम ने 27 साल के विस्फोटक खिलाड़ी उसामा मीर को जगह मिली है, जो आखिरी के ओवर में मैच पलटने में माहिर है। इसे देखकर टीम इंडिया को जरूर बड़ा जटका लगा होगा। इसके साथ ही टीम में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर फहीम अशरफ की 2 साल बाद वापसी हुई है। अशरफ ने पाकिस्तान की तरफ से आखिरी बार जुलाई 2021 में वनडे मैच खेला था। अशरफ ने वनडे में 31 मैच खेलते हुए 23 विकेट चटकाए है।

🚨 Our squad for the Afghanistan series and Asia Cup 🚨

Read more: https://t.co/XtjcVAmDV7#AFGvPAK | #AsiaCup2023 pic.twitter.com/glpVWF6oWW

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) August 9, 2023

एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाम उल हक, एम हारिस, एम वसीम जूनियर, सऊद शकील (सिर्फ अफगानिस्तान सीरज के लिए) , नसीम शाह, आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, तय्यब ताहिर, उसामा मीर

फैंस को भारत-पाकिस्तान मैच का बेसब्री से है इंतजार

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। इसका दूसरा मैच 24 अगस्त को और तीसरा वनडे 26 अगस्त को खेला जाना है। बता दें कि एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना है। इस मैच का क्रिकेट फैंस को काफी बेसब्री से इंतजार है।

Exit mobile version