Inzamam-ul-Haq : पीसीबी ने इंजमाम उल हक का इस्तीफा किया स्वीकार, लगे थे गंभीर आरोप

Inzamam-ul-Haq

Inzamam-ul-Haq : पाकिस्तान क्रिकेट में उठापटक का दौर जारी है। पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में कुदरत का निजाम के सहारे बैठी है। हाल ही में हितों के टकराव के चलते पाकिस्तान नेशनल टीम के चीफ सिलेक्टर व पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दिया था जिसके बाद अब जका अशरफ ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। पाकिस्तान के चयनकर्ता प्रमुख इंजमाम-उल-हक ने भारत में विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन से जुड़े हितों के टकराव के आरोपों पर अपने पद से इस्तीफा दिया था। इससे पहले तक इंजमाम उल हक ने अपना इस्तीफा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सुप्रीमो जका अशरफ को भेजा था। इसपर मंजूरी मिलनी बाकी थी। हालांकि, अब इसे स्वीकार कर लिया गया है।

पीसीबी ने इस्तीफा किया स्वीकार, ट्वीट कर दी जानकारी

पीसीबी ने इंजमाम का इस्तीफा स्वीकार करने की पुष्टी की है। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। इंजमाम ने 7 अगस्त को राष्ट्रीय पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष की भूमिका संभाली और इस भूमिका में उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद, अगले महीने उन्हें जूनियर पुरुष चयन समिति का प्रभार दिया गया था। इंजमाम पर कई तरह से आरोप लग रहे थे। इंजमाम पर कथित तौर पर एक ऐसी कंपनी में पद संभालने का आरोप है, जिसने मार्केटिंग और व्यावसायिक प्रचार के लिए कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अनुबंधित किया है। इसके अलावा पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का एक कथित चैट भी वायरल हुआ था जिसमें वे कुछ रिप्लाई करते नजर आ रहे हैं। इस चैट को लेकर भी हंगामा मचा हुआ है।

जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम की स्थापना

इन आरोपों की गहनता से जांच करने के उद्देश्य से पीसीबी ने एक पांच सदस्यीय टीम की स्थापना की है। इस जांच समिति को टीम चयन प्रक्रिया में हितों के टकराव के आरोपों की जटिलताओं की जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा था कि अगर वह दोषी नहीं पाए गए तो वह मुख्य चयनकर्ता के रूप में भूमिका फिर से शुरू करेंगे। आपको बता दें कि इंजमाम उल हक इससे पहले भी इस पद को संभाल चुके हैं। अपने पहले कार्यकाल में वे साल 2016-19 तक पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर रहे थे। इसके अलावा वे कोच की भूमिका में भी थे। इसके बाद उन्हें कुछ समय पहले ही अगस्त के महीने में दोबारा यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Inzamam-ul-Haq : “अगर पीसीबी जांच करता है तो…” अपने ऊपर लगे आरोपों पर बोले Inzamam-ul-Haq

Exit mobile version