पैट कमिंस भारत के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट से हुए बाहर, स्‍टीव स्मिथ होंगे अगले कप्तान

IND vs AUS test series

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। 9 फरवरी से शुरू हुए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज काफी सुर्खियां बटोर रहा है। भारत के लिहाज से अभी तक ये टेस्ट सीरीज काफी अच्छा रहा है। वहीं भारत दौरे पर आई ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को घोषणा की है कि नियमित कप्‍तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। कमिंस की गैरमौजूदगी में स्‍टीव स्मिथ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कप्‍तानी करेंगे।

कमिंस तीसरे मैच से बाहर

दरअसल, भारत के खिलाफ अहम टेस्ट सीरीज के बीच में ही कमिंस को स्वदेश वापस लौटना पड़ रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  कमिंस की मां बीमार थी जिस कारण उन्हें तुरंत ऑस्ट्रेलिया वापस जाना पड़ा। खबर ये थी कि कमिंस तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत वापस आ सकते हैं। लेकिन अब इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि वो तीसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे।

कमिंस ने कहा, ‘इस समय मैं भारत नहीं आ सकता हूं। मेरा मानना है कि इस समय अपने परिवार के साथ रहना जरूरी है। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और मेरे टीम साथियों से मुझे जो समर्थन मिला, उसके लिए शुक्रगुजार हूं। आपकी समझ के लिए धन्‍यवाद।’

स्मिथ संभालेंगे कप्तानी

भारत के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में कमिंस की कप्तानी अच्छी नहीं दिखी है। ऐसे में स्मिथ तीसरे व चौथे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी करेंगे। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी और सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की। अब देखना होगा कि स्मिथ किस तरह से टीम को चलाते हैं।

 

Exit mobile version