Pat Cummins आखिरी टेस्ट से भी हुए बाहर, Steve Smith के पास होगी कमान

Pat Cummins

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के चौथे व आखिरी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के रेगुलर टेस्ट कप्तान पैट कमिंस चौथे और अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में स्टीव स्मिथ टीम की कमान संभालेंगे। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की मानें तो पैट कमिंस अभी सिडनी में हैं और फिलहाल घर पर ही अपनी बीमार मां के साथ रहेंगे। बता दें कि तीसरे टेस्ट में स्मिथ ने कार्यवाहक कप्तान की भूमिका संभाली थी। उनकी कप्तानी में मेहमान टीम ने इंदौर टेस्ट को नौ विकेट से अपने नाम किया था। इंदौर में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया था।

India vs Australia: Pat Cummins, Photo: Social Media

दक्षिण अफ्रीका में छीनी गई थी कप्तानी

हालांकि स्मिथ ने एक बार कहा था कि वह दोबारा कप्तान नहीं बनना चाहते, लेकिन अब उन्हें अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट में कमान संभालनी होगी। 2014 से 2018 तक ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने के बाद, स्मिथ से गेंद से छेड़खानी करने के आरोप में दक्षिण अफ्रीका में कप्तानी छीन ली गई थी। इसके बाद कमिंस नवंबर 2021 से कप्तानी कर रहे हैं। तब से अब तक वह तीन बार ऑस्ट्रेलिया के सहायक कप्तान के रूप में काम कर चुके हैं।

India vs Australia: Steve Smith, Photo: Social Media

भारत 2-1 से सीरीज में आगे

कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा था कि कमिंस ऑस्ट्रेलिया में ही हैं, लेकिन खिलाड़ियों के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि मुश्किल घड़ी में हम अपने खिलाड़ी और उनके परिवार के साथ हैं। मालूम हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज अब आखिरी पड़ाव पर है। तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके है जिसमें भारत 2-1 से सीरीज में आगे है। शुरूआती दो मुकाबले को जीत कर भारत ने सीरीज में काफी अच्छी पकड़ बना ली थी। फिर ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए तीसरे टेस्ट को 9 विकेट से जीतकर सीरीज के अंतर को कम कर दिया। आखिरी टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

 

Exit mobile version