चेन्नई एयरपोर्ट पर सांप और कछुओं से भरा बैग लेकर पहुंचा यात्री, जानवरों को देखकर उड़े सबके होश

chennai airport

chennai airport

चेन्नई हवाई अड्डे से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, यहां एयरपोर्ट पर एक शख्स बैग में अजगर सांप, बंदर और कछुए लिए बैंकॉक से भारत आ रहा था। बैग को देख कर सब सकते में आ गए। सीमा शुल्क अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया की बैग में 45 बॉल पाइथन, 3 मार्मोसेट बंदर, 3 स्टार कछुए और 8 कॉर्न सांप मिले है।

THREE STAR TURTLE

यह घटना चेन्नई एयरपोर्ट की है। यहां एक यात्री सांपों और कछुओं से भरे बैग के साथ पकड़ा गया। यह यात्री बैंकॉक से भारत पहुंचा था। यह मामला 11 जनवरी का है। जानकारी के मुताबिक, चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे एक यात्री के दो बैग में 45 बॉल पाइथन, 3 मार्मोसेट, 3 स्टार कछुए और 8 कॉर्न स्नेक पाए गए। कस्टम विभाग के मुताबिक चेन्नई एयरपोर्ट से बरामद वन्यजीवों को 12 जनवरी को बैंकॉक भेज दिया गया।

MARMOSET MONKEY

जानवरों को बैंकॉक भेज दिया गया है

सीमा शुल्क के अधिकारियों ने घटना की जानकारी फौरन पशु संगरोध और प्रमाणन सेवा विभाग को दी जिसके बाद अगले ही दिन 12 जनवरी को जानवरों को बैंकॉक भेज दिया गया।

BALL PYTHON

25 करोड़ तक के सांप

लावारिस बैग में 45 बॉल पाइथन मिलेहै। बैग बॉल अजगर, जिसे रॉयल अजगर भी कहा जाता है, एक अजगर प्रजाति है जो पश्चिम और मध्य अफ्रीका के मूल निवासी है। ये सांप जहरीले नहीं होते हैं। अफ्रीकी अजगरों में पाया जाने वाला ये सबसे छोटा है, जिसकी अधिकतम लंबाई 182 सेमी होती है। अंतराष्ट्रीय बाजार में इस कॉर्न सांपों/ दो-मुंहे सांपों की कीमत 25 करोड़ तक लगाई जाती है।

 

Exit mobile version