थाने में सीज कार से पुर्जे हुए गायब, चोरों के साथ आरोपियों में पुलिसकर्मियों का भी नाम

madhavi blog8

 

मेरठ में तैनात कुछ पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली ने खाकी वर्दी को दागदार कर दिया है। जिसमें टीपी नगर थाने में तैनात सिपाही निर्मल यादव और रविंदर पर कार के पार्ट्स चोरी करवाने की साजिश रचते हुए 2 मिस्त्रियों को बुलाकर थाने में खड़ी गाड़ियों के पुर्जे चोरी करवाए। मामले के बारे में जानकारी मिलने पर जांच में खुलासा हुआ और थाने के दोनों सिपाही की करतूत का भी पता लगा। दोनों ने चोरों के साथ मिलकरमाल खाने का माल भी चोरी करवाया है। एसएसपी रोहित सजवान ने मामले में एक्शन लेकर आरोपी दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

 

एक एक कर चुराए पार्ट्स

टीपी नगर में एक i20 कार किसी मामले में थाने में सीज कर ली गई थी। लेकिन थाने में जगह ना हो पाने की वजह से गाड़ी को थाने के बाहर खड़ा किया गया था। लेकिन खड़ी गाड़ी पर 2 मिस्त्री और थाने के सिपाहियों की नजर गई। दोनों सिपाहियों ने मिस्त्रियों के साथ गाड़ी के पार्ट्स और हाईफाई म्यूजिक सिस्टम चोरी करने की साजिश रचकर कार के पार्ट्स एक-एक कर चोरी कर लिए।

 

सिपाहियों की भूमिका आई सामने

दरअसल पहले गाड़ी के गेट को चुराया गया। फिर गाड़ी में लगा कीमती म्यूजिक सिस्टम चोरी हुआ। लेकिन इसके बारे में आला अधिकारियों को जानकारी जा लगी। जिसके बाद मामले की जांच सीओ ब्रह्मपुरी बृजेश सिंह को सौंपी गई। सीओ ने जांच की तो, इलाके के 2 मिस्त्री को थाने में चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधिकारियों ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो थाने के 2 सिपाहियों की भूमिका भी सामने आई।

एसएसपी ने लिया एक्शन

एसएसपी रोहित सजवान ने इन दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की। जिसके बाद आरोपी पुलिसकर्मियों के काले कारनामों का सारा चिट्ठा खुलकर सामने आ गया। फिलहाल दोनों आरोपियों को जेल भेजने की पूरी तैयारी हो चुकी है। इसके साथ ही दोनों सिपाही सस्पेंड करके लाइन भेज दिए गए हैं। और विवेचना भी शुरू कर दी गई है।

 

Exit mobile version