पटना : खूनी खेल में बदला पार्किंग विवाद, 2 की मौत

patna parking dispute

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, यहां कार पार्किंग को लेकर हुए विवाद में दो लोगों की जान चली गई। पटना का नदी थाना क्षेत्र 50 राउंड से ज्यादा गोलियों से दहल उठा। जानकारी के मुताबिक, वारदात में दो लोगों की मौत हो गई वहीं 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि, मारपीट और गोलीबारी की घटना दो गुटों में हुई जिसमें एक ही परिवार के गौतम कुमार और रौशन कुमार नामक युवक की मौत हो गई। घटना के कारण गुस्साए आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी उमेश राय के घर पर जमकर पथराव और रोड़ेबाजी की। वहीं उमेश राय के घर, सामुदायिक भवन, आईटीआई सेंटर और गोदाम को भी आग के हवाले कर दिया।

कार पार्किंग ने बहाए कितनो के खून

बिहार के पटना के नदी थाना क्षेत्र के जेठूली गांव में पार्किंग विवाद ने दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया। यहां गाड़ी पार्किंग विवाद के बाद जबरदस्त खूनी खेल देखने को मिला। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, पटना सिटी के जेठुली गांव में दो दबंगो के बीच पुरानी अदावत में 50 राउंड गोलियां चली जिसमें दो की मौत हो चुकी है जबकि 3 लोग अस्पताल में जीवन की जंग लड़ रहे हैं। घटना रविवार की दोपहर की है। बता दे कि, मारपीट के बाद गोलियों की बौछार से पूरा पटना थर्रा उठा। पुलिस ने बताया कि वारदात के समय एक तरफ जेठुली पंचायत की मुखिया के पति बच्चा राय और उनके समर्थक थे तो वहीं दूसरी तरफ जेठुली के ही चनारिक राय और उनके समर्थक थे। दोनों गुटों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग की गई जिसमें राइफल, देसी कट्टा और नाइन एमएम के पिस्टल का इस्तेमाल किया गया और 50 राउंड गोलियां दागी गई। वारदात में एक ही परिवार के दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं, 3 गंभीर रूप से घायल हो गए है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को अपने कब्जे में कर लिया है।

गुस्साए ग्रामीणों ने किया जमकर विरोध

इस खूनी खेल से ग्रामिणों में आक्रोश भर गया। वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी उमेश राय के घर पर जमकर पथराव और रोड़ेबाजी की इतना ही नहीं उमेश राय की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों में भी आग लगा दी गई। घटना को बढ़ते देख पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बवाल कर रहे उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस और दमकल की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर भी काबू कर लिया गया। हालांकि तब तक करोड़ों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई।

दोनों गुटों के बीच पुरानी दुश्मनी

जानकारी के मुताबिक, जेठुली गांव में रविवार को जो हिंसा हुई उसके पीछ पुरानी दुश्मनी बताई जा रही है। दरअसल, बच्चा राय और चनारिक राय के बीच पुरानी अदावत रही है। बीते पंचायत चुनाव में भी दोनों खेमों के बीच रंजिश देखने को मिली थी। इतना ही नहीं दोनों गुटों के बीच जमीन विवाद भी था। बताया जा रहा है कि बच्चा राय और चनारिक राय के बीच 6 कट्ठा जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। इस जमीन की कीमत तकरीबन तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है।

 

 

Exit mobile version