Rishabh Pant Car accident: देहरादून से मुंबई किया गया पंत को एयरलिफ्ट, BCCI ने किए पुरे प्रबंध

Risabh Pant

Risabh Pant

Rishabh Pant Car accident:  30 दिसंबर को घायल हुए भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इलाज के लिए अब मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एयरलिफ्ट लिया गया है। एयर एम्बुलेंस के द्वारा पंत को देहरादून से मुंबई शिफ्ट किया गया है। वो बुधवार (चार जनवरी) को कोकिलाबेन अस्पताल पहुंच गए जहां उनका आगे का इलाज किया जाएगा। सड़क हादसे में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत की मैक्स अस्पताल में तीन सर्जरी की गई थीं। एक सप्ताह यहां भर्ती रहने के दौरान दर्द से राहत के लिए उन्हें पेन थेरेपी भी दी जा रही थी। अस्पताल में पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में ऋषभ का उपचार किया जा रहा था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऋषभ पंत को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए।

BCCI ने मेडिकल रिलीज में ये कहा

बीसीसीआई ने पंत को लेकर मेडिकल रिलीज जारी किया है। उसने बताया कि पंत का इलाज अब मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में होगा। वह उनके घुटने के लिगामेंट की सर्जरी होगी। पंत के शरीर के कुछ हिस्सों में अभी भी दर्द और सूजन है। इसका इलाज भी वहीं किया जाएगा।बोर्ड ने आगे लिखा, ”उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में भर्ती कराया जाएगा। वह अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख डॉ दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में रहेंगे। ऋषभ की लिगामेंट टियर की सर्जरी और बाद की प्रक्रियाएं होंगी। उनके ठीक होने और रिहैबिलिटेशन के दौरान बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी करती रहेगी।”

BCCI के साथ केंद्र सरकार भी रख रही है नजर

बीसीसीआई के साथ ही केंद्र सरकार भी उपचार की मॉनीटरिंग कर रही थी। अस्पताल प्रबंधन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाज के लिए सभी चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराई गई थीं। लिगामेंट के इलाज की भी अस्पताल में पूरी व्यवस्था है। लेकिन, बीसीसीआई के अनुरोध पर उन्हें मुंबई भेजा गया है। बीसीसीआई अधिकारी ने पंत की चोट को लेकर इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘हर खिलाड़ी का शरीर अलग होता है। लेकिन पंत की रिपोर्ट को देखते हुए, हमारे डॉक्टरों का कहना है कि लिगामेंट की चोट जडेजा की तरह है।

बता दें कि शुक्रवार (30 दिसंबर) को उत्तराखंड के रुड़की में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उसके बाद पहले उन्हें स्थानीय सक्षम अस्पताल में भर्ती किया गया था। उसके बाद पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल में रखा गया। अब वह मुंबई एयरलिफ्ट किए गए हैं।

 

 

Exit mobile version