दिल्ली: 10 ग्रेनेड मिलने से दिल्ली पुलिस के छूटे पसीने, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

delhi crime: 10 grenades seized

दिल्ली पुलिस ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के होलंबी कलां से लगभग दस हथगोले बरामद किए हैं। इस पूरे हालात से सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस प्रतिष्ठान चिंतित हैं। पुलिस ने दिलीप उर्फ​​कैट नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और अन्य को पकड़ने के लिए टीमें मध्य प्रदेश और दिल्ली में छापेमारी कर रही हैं। बम निरोधक टीम द्वारा नियंत्रित विस्फोट में ग्रेनेड को नष्ट कर दिया गया।

ग्रेनेड मिलने से पुलिस में बढ़ी चिंता

दिल्ली में आमतौर पर अपराधियों को हथगोले उपलब्ध नहीं होते हैं। जिस कारण पुलिस विशेष रूप से चिंतित है क्योंकि होलंबी कलां के आसपास के गाँवों में दिल्ली के कई गैंगस्टरों के घर हैं, जिनमें से कई जेल में अपने गुर्गों के माध्यम से काम करते हैं। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि ग्रेनेड गैंगवार के लिए बनाया गया था या नहीं।

छापेमारी के दौरान पुलिस के हाथ लगे 10 हथगोले

मिली जानकारी के मुताबिक, मेट्रो विहार फेज-2 में छापेमारी कर एक संदिग्ध दिलीप उर्फ ​​बिल्ली (33) को पकड़ लिया गया है। वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि काशीराम उर्फ ​​सोनू नाम के उसके सहयोगी ने 10 ग्रेनेड सौंपे और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए कहा।”

अधिकारी के मुताबिक, दिलीप ने उनके निर्देश का पालन किया और सभी हथगोले एक प्लास्टिक कंटेनर में दबा दिए। अधिकारी के मुताबिक, “संबंधित एजेंसियों को बरामद ग्रेनेड को नष्ट करने के लिए सूचित किया गया था और आईपीसी और विस्फोटक अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।” इतनी अधिक मात्रा में विस्फोटक सामग्री रखे जाने के कारणों का पता लगाने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

Exit mobile version