फिर विवादों में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री: साईं बाबा को लेकर ये बयान देकर बुरे फंसे, दर्ज हुई शिकायत

dhirendra shastri

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर विवादों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मुंबई के ब्रांदा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की गई है। ये पूरा मामला धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के हाल ही में साईं बाबा को लेकर दिए गए विवादित बयान से जुड़ा है।

जानें क्या कहा था? 

दरअसल, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कुछ दिन पूर्व साईं बाबा को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने साईं बाबा को भगवान मानने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि गीदड़ की खाल पहनकर कोई शेर नहीं हो सकता। साईं बाबा संत और फकीर हो सकते हैं, लेकिन भगवान नहीं हो सकते हैं। हमारे धर्म में शंकराचार्य का सबसे बड़ा स्थान है, उन्होंने साईं बाबा को देवताओं का स्थान नहीं दिया है। वे ये भी बोले थे कि शंकराचार्य हिंदू धर्म के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए हर सनातनी को उनकी बात मानना बहुत जरूरी है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने ये बातें मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक कथा के दौरान कही थी।

यह भी पढ़ें: कौन है Bageshwar dham के युवा संत, जानिए पंडित धीरेंद्र शास्त्री और धाम का अनसुना रहस्य

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे की पार्टी युवा सेना के नेता और शिरडी साईं संस्थान के पूर्व ट्रस्टी राहुल कनाल की ओर से बांद्रा पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दी है।

Exit mobile version