पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने एक बार फिर से मनवाया अपना लोहा, विपक्षी टीम के चार विकेट चटकाकर दर्ज किया एक खास रिकार्ड

Shaheen Afridi in T20 Blast

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी नें अपनी धारदार गेंजबाजी से एक बार फिर से अपना लोहा मनवाया है। विदेशी धरती पर वे लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहें हैं। एक बार फिर से उन्होनें कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसकी चर्चा काफी तेज हो गई है। दरअसल, विटैलिटी टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में वारविकशायर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में फास्ट बॉलर ने पारी के पहले ही ओवर में चार विकेट अपने नाम किए और विपक्षी टीम के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

हैट्रिक लेने से चूके अफरीदी

शाहीन अफरीदी इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 ब्लास्ट में नॉटिंघमशायर टीम की तरफ से खेल रहे हैं। अफरीदी अब टी20 क्रिकेट में ओपनिंग ओवर में 4 विकेट लेने के साथ मेडन फेंकने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। हालांकि वह अपने इस ओवर में हैट्रिक लेने से जरूर चूक गए। अफरीदी ने ओवर की पहली 2 गेंदों और उसके बाद आखिरी 2 गेंदों पर विकेट हासिल किए। इस खास कारनामे के बाद अफरीदी ने कहा कि उन्हें ऐसा लगा कि वह पाकिस्तान में ही खेल रहे हैं।

मैच के बाद व्यक्त की अपनी निराशा

मैच के बाद अफरीदी खुश जरुर नजर आए लेकिन साथ ही साथ अपनी टीम की हार पर निराशा जरूर व्यक्त की। उन्होनें पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि हम जीत के हकदार थे, लेकिन उन्होंने आखिरी के ओवरों में बारिश के बाद काफी बेहतर खेला। यह पहली बार है कि मैं पहले ही ओवर में 4 विकेट हासिल करने में कामयाब हो सका। यह काफी अच्छा था, लेकिन यदि हम जीतते तो मुझे इसकी और भी ज्यादा खुशी होती। जिस तरह से दर्शक मुझे सपोर्ट कर रहे थे, मुझे लगा कि मैं पाकिस्तान में ही खेल रहा हूं।

मैच में क्या हुआ ?

मैच की बात करें तो नॉटिंघमशायर की टीम इस मैच में 20 ओवरों में 168 रन बनाकर सिमट गई, जिसमें विकेटकीपर टॉम मूर्स ने सर्वाधिक 73 रनों की पारी खेली। इसके बाद वारविकशायर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 49 रनों पर ही अपनी आधी टीम गंवा चुकी थी। इसके बावजूद टीम ने इस लक्ष्य को 19.1 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। वारविकशायर की तरफ से रॉबर्ट याट्स ने 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

Exit mobile version