पाकिस्तानी क्रिकेटर अपने बयानों से नहीं आ रहे हैं बाज, फिर दिया विवादित बयान

sohail khan on umran malik

पाकिस्तान क्रिकेट का डाउनफॉल जारी है। पाकिस्तान क्रिकेट के साथ-साथ पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स भी उसी दिशा की ओर अग्रसर हैं। पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स को अक्सर भारतीय खिलाड़ियों के बारे में कुछ ना कुछ बोलते हुए देखा गया है और अब इसी कड़ी में पाकिस्तान के 38 वर्षीय तेज गेंदबाज सोहेल खान ने उमरान मलिक को लेकर कुछ ऐसा कहा है कि उनकी ट्रोलिंग शुरू हो गई है। दरअसल, सोहेल ने कहा कि उमरान एक होनहार प्रतिभाशाली गेंदबाज है, लेकिन पाकिस्तान के घरेलू मैदान में ‘उसके जैसे गेंदबाज’ बहुत आम हैं।

शोएब का रिकॉर्ड 20 साल से बरकरार

अपनी तेज रफ्तार भरी गेंदों के चलते उमरान अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। कई क्रिकेट पंडितों और फैंस का कहना है कि उमरान पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। हालांकि इस बात पर सोहेल अलग राय रखते हैं। उनका साफ कहना है कि कभी भी उमरान, शोएब अख्तर की तेज गेंद के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएंगे।

मालूम हो कि शोएब ने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से एक गेंद डाली थी और आज 20 साल बाद भी उनसे तेज़ गेंद कोई भी गेंदबाज नहीं डाल पाया है।

उमरान जैसे गेंदबाज पाकिस्तान में कई मिलेंगे- सोहेल खान

सोहेल ने नादिर अली के पॉडकास्ट पर कहा, “मुझे लगता है कि यह उमरान मलिक एक अच्छा गेंदबाज है। मैंने 1-2 मैच देखे हैं। वह तेजी से दौड़ता है और अन्य चीजों पर भी ध्यान रखता है, लेकिन अगर आप 150-155 से अधिक गति वाले तेज गेंदबाजों के बारे में सोचते हैं, मैं अभी 12-15 खिलाड़ियों की गिनती कर सकता हूं जो टॉप-बॉल क्रिकेट खेलते हैं। यदि आप लाहौर कलंदर्स द्वारा आयोजित ट्रेल्स पर जाते हैं, तो आपको कई खिलाड़ी मिलेंगे।”

सोहेल ने आगे कहा, “इसके (उमरान मलिक) जैसे तो बहुत हैं। घरेलू क्रिकेट भारी पड़ी है हमारी। जब एक गेंदबाज हमारे घरेलू स्तर पर आता है, तो वह एक बोनाफाइड गेंदबाज बन जाता है। शाहीन की तरह, नसीम शाह, हारिस रऊफ.. ये ऐसे गेंदबाज हैं जो अपना काम जानते हैं। मैं आपको काफी नाम दे सकता हूं।”

"Umran Malik can not break Shoaib Akhtar's record. It could only be broken by a bowling machine, not by a human," Pakistan bowler Sohail Khan.

— Farid Khan (@_FaridKhan) February 2, 2023

उमरान मलिक भारत के किफायती गेंदबाजों में से एक

पिछले साल जून में भारत के लिए डेब्यू करने के बाद से उमरान ने भारत के लिए कुल 16 मैच खेले हैं, इनमें 8 वनडे और 8 टी20I मैच शामिल हैं। दोनों ही प्रारूपों में 30 से कम औसत से 24 विकेट लिए हैं। ODI और T20I में उनका इकॉनोमी-रेट थोड़ा अधिक हो सकता है, लेकिन भारत के दृष्टिकोण से सबसे बड़ा सकारात्मक यह है कि वह एक विकेट लेने वाला खिलाड़ी हैं।

 

 

Exit mobile version