PAK vs NZ: 53 साल का रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगा पाकिस्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट आज

cricket2 blog 1

PAK vs NZ : इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान कुछ बदलावों के साथ अब न्यूजीलैंड से भिड़ने वाली है। आज सोमवार से पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का टेस्ट मैच खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ मिली पिछली सीरीज की हार को भूलाकर नई शुरुआत करना चाहेगी। वहीं, 53 साल बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराना चाहेगी। आखिरी बार 1969 में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हराया था।

पीसीबी में हुए कई बड़े बदलाव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बड़े बदलावों से गुज़र रही है। पीसीबी के चेयरमैन के साथ मुख्य चयनकर्ता भी बदल दिए गए है। ऐसा इसलिए हुआ कि हाल ही में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसके घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से शिकस्त देकर उसका सूपड़ा साफ किया था। कई लोगों का मानना था कि बाबर आजम कप्तानी में फेल रहे हैं इसलिए उन्हें कप्तान से हटा देना चाहिए। हालांकि, इस सीरीज में भी बाबर ही कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

भारी उथल-पुथल के बीच बाबर का एक बयान

बोर्ड में चल रहे भारी उथल-पुथल के बीच बाबर का एक बयान सामने आया है। मीडिया के सवाल पर बाबर ने कहा- पिछले कुछ दिनों में बोर्ड में काफी चीजें बदली हैं, लेकिन हमारा काम क्रिकेट खेलना है। हमारा पूरा ध्यान इस पर है कि कैसे यह मैच अपने नाम कर कर सकते हैं। मैं दबाव नहीं लेता। अगर आप दबाव लेते हैं तो इससे आपका प्रदर्शन खराब होने लगता है। मालूम हो कि इस सीरीज के सेलेक्टर्स के रूप में शाहिद अफरीदी कार्यभार संभाल रहें है।

टिम साउदी ने की इंग्लैंड की तारीफ

केन विलियमसन के हाल ही में कप्तानी छोड़ने के बाद साउथी को टीम की कमान सौंपी गई थी। न्यूजीलैंड की टीम कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतरेगी। मीडिया के सवाल पर टिम साउदी ने कहा- इंग्लैंड ने यहां शानदार क्रिकेट खेला था। हम भी शानदार प्रदर्शन करके जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे। हमें उम्मीद है इंग्लैंड से हारने के बाद पाकिस्तान की टीम वापसी जरूरी करेगी।
Exit mobile version