Pakistan World Cup Team : वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, नसीम शाह टीम से बाहर

Pakistan World Cup Team

Pakistan World Cup Team

Pakistan World Cup Team : वनडे विश्व कप 2023 के शुरू होने में अब महज 15 दिन से भी कम का समय रह गया है। बड़े उथल-पुथल और चर्चाओं के बीच अब जाकर पाकिस्तान ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी बाबर आजम के पास रहने वाली है। हालांकि, पीसीबी के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने अलग ही अंदाज में टीम का ऐलान किया और ये भी बताया कि टीम की उपकप्तानी शादाब खान के पास रहेगी। एशिया कप 2023 में मिली करारी हार के बाद शादाब पर लगातार सवाल उठ रहे थे। एक साल से भी ज्यादा वक्त के बाद हसन अली वापस आए हैं। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Pakistan World Cup Team

पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी

अगर बल्लेबाजी की बात करें तो बल्लेबाजी में पाकिस्तान की टीम थोड़ा कमजोर दिख रही है। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान टीम के मुख्य बल्लेबाज हैं। इनदोनों पर पाकिस्तान की टीम काफी हद तक निर्भर करती है। ये दोनों जब तक विकेट पर हैं पाकिस्तान की बल्लेबाजी मजबूत है लेकिन जैसे ही ये दोनों पवेलियन लौट जाते हैं टीम पर संकट आ जाता है। फखर जमां और इमाम उल हक पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी है। मिडिल ऑर्डर में इफ्तिखार अहम, रिजवान और सलमान अली अगा हैं।

पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी

गेंदबाजी की कड़ी में मजबूती इस बार भी देखने को मिल रही है।  पाकिस्तान की इस वर्ल्ड कप टीम में नसीम शाह नहीं हैं। बताया जा रहा है कि वो अभी भी चोट से उबर नहीं पाए हैं। हालांकि, उनकी गैरमौजूदगी के बाद भी पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी मजबूत नजर आ रही है। पाकिस्तानी टीम में शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली जैसे गेंदबाज हैं। वहीं स्पिनरों में देखें तो शादाब खान के अलावा टीम के पास मोहम्मद नवाज और मीर हैं। ये तीन ऐसे गेंदबाज हैं जो ऑलराउंडर के रुप में टीम की बल्लेबाजी को भी मजबूती देते हैं।

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), एम वसीम जूनियर, सऊद शकील, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर।

रिजर्व खिलाड़ी : मोहम्मद हारिस, जमान खान, अबरार अहमद।

World Cup | Pakistan’s Cricket team : बाबर के बचाव में उतरे जावेद मियांदाद और मिस्बाह उल हक, कहा – “बाबर ही क्यों…”

Exit mobile version