AFG vs PAK: पाकिस्तान टीम का हुआ खस्ता हाल, अफगानिस्तान ने दूसरे मैच में भी हराया

AFG vs PAK 2nd T20

AFG vs PAK: अफगानिस्तान और पाकिस्तान (PAK vs AFG 2nd T20) के बीच रविवार शाम को तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत हासिल की। राशिद खान की इस सीरीज में यह दूसरी जीत है। पहले टी20 मैच में भी अफगानिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की थी। ये पहली बार था जब अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को टी20 में हराया था। अब उस जीत की लय को बरकरार रखते हुए अफगानिस्तान ने दूसरे मैच में भी शिकस्त दी। इसके साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें: AFG vs PAK T20: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को पहली बार हराया

AFG vs PAK 2nd T20

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की पारी

दूसरा मैच शारजाह में खेला गया। इस मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की। पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पाकिस्तान ने अपने पहले 2 विकेट टीम का खाता खुले बगैर खो दिए। मिडिल ऑर्डर में इमाद वसीम और शादाब खान की पारी को अगर छोड़ दिया जाए तो शेष सभी बल्लेबाजों ने निराश किया। इमाद वसीम 64 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि कप्तान शाबाद खान ने 32 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा मोहम्मद हारिस 15 और तैय्यब ताहिर 13 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह पाकिस्तान ने 6 विकेट पर 130 रन बनाए।

अफगानिस्तान की ओर से फजलहक ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, नवीन, राशिद और जनत को एक-एक विकेट मिला।

AFG vs PAK 2nd T20

जवाब में अफगानिस्तान की पारी

131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत सधी हुई रही। रहमानुल्लाह गुरबाज और उस्मान घनी ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। घनी सात रन बनाकर बोल्ड हुए। इसके बाद गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े और यहीं पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया। गुरबाज 49 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाकर रन आउट हो गए। इब्राहिम भी 40 गेंदों में तीन चौके की मदद से 38 रन बनाकर कैच आउट हो गए।
आखिर में नजीबुल्लाह जादरान और मोहम्मद नबी ने संभल कर खेलते हुए एक गेंद शेष रहते अफगानिस्तान की टीम को जीत दिलाई। नजीबुल्लाह 12 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन और नबी नौ गेंदों में एक छक्के की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद रहे। जमान और इहसानुल्लाह को एक-एक विकेट मिला।

 

Exit mobile version