PAK vs SL | Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की टीम संकट में, बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें

PAK vs SL | Asia Cup 2023

PAK vs SL | Asia Cup 2023

PAK vs SL | Asia Cup 2023 : पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ सुपर-4 का अंतिम मुकाबला आज खेला जाना है। हालांकि, बारिश के कारण ये मैच अभी तक शुरु नहीं हो पाया है। श्रीलंका में लगातार बारिश हो रही है जिससे कई मैच बारिश में धुल गए। हालांकि, ये अगर बारिश नहीं रुकती है तो पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ सकती है। एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए काफी अहम है। जो भी टीम इस मैच में हारेगी वो इस टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम पहले ही खिताबी मुकाबले में पहुंच चुकी है। वहीं, बांग्लादेश की टीम इस दौड़ से बाहर हो चुकी है।

आज का मैच सेमीफाइनल के जैसा

आज का मैच नॉकआउट की तरह है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाला मैच किसी एक टीम की उम्मीदों को खत्म कर देगा। हालांकि, इस टूर्नामेंट के फॉर्मेट में सेमीफाइनल मैच नहीं है, लेकिन फाइनल को देखते हुए यह मुकाबला एक तरह से वैसा ही है। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन अगर बारिश हो गई तो कौन सी टीम को फायदा होगा, आइए जानते हैं..

बारिश हुई तो श्रीलंका को होगा फायदा

अगर मैच पूरी तरह नहीं हो पाया और रद्द करना पड़ा तो श्रीलंका को फायदा होगा। दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक जुड़ जाएंगे। ऐसे में तीन-तीन मैचों में दोनों के तीन-तीन अंक होंगे। श्रीलंका बेहतर नेट रनरेट के आधार पर फाइनल में पहुंच जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि मैच पूरा हो। अंक तालिका की बात करें तो फिलहाल दूसरे पायदान पर श्रीलंका की टीम है। उसके दो मैच में दो अंक हैं। श्रीलंका का नेट रनरेट -0.200 है। तीसरे स्थान पर पाकिस्तान है। उसके भी दो मैच में एक अंक हैं। वह नेट रनरेट में श्रीलंका से काफी पीछे है। पाकिस्तान का नेट रनरेट -1.892 है।

Asia Cup : रोहित-कोहली की बढ़ती उम्र पर जो रुट ने दिया करारा जवाब, कहा – उन्हें नजरअंदाज करना पड़ेगा भारी

Exit mobile version