Pakistan Blast: बम विस्फोट से दहला पाकिस्तान, पुलिस स्टेशन में धमाके से 13 की मौत

Pakistan Blast

Pakistan Blast: बम धमाकों ने पाकिस्तान को एक बार फिर झकझोर कर रख दिया है। पाकिस्तान के स्वात इलाके के एक पुलिस स्टेशन में बम विस्फोट की सूचना मिली है। इस बम धमाके में तेरह लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। विस्फोट स्वात जिले के कबाल में आतंकवाद निरोधी विभाग में हुआ। इसे आतंकी हमला मानकर जांच की जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक, थाने के अंदर दो विस्फोट हुए। विस्फोट के कारण इमारते पूरी तरह से ध्वस्त हो गईं। अभी तक किसी ने भी इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।   Pakistan Blast

राज्य पुलिस कमांडर अख्तर हयात के मुताबिक, बम विस्फोट से पूरा ढांचा हिल गया। पहले यह ठिकाना इस्लामिक आतंकियों के कब्जे में था। इसे 2009 में एक सैन्य अभियान की बदौलत इस्लामी आतंकवादियों के कब्जे से मुक्त कराया गया था।

राज्य में हाई अलर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक लोगों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए सभी स्थानीय अस्पतालों ने इमरजेंसी घोषित कर दी है। पूरे राज्य की सुरक्षा व्यवस्था को सक्रिय कर दिया गया है। विस्फोट के तुरंत बाद, पुलिस स्टेशन में आग लगा दी गई। जिसमें पुलिसकर्मियों की झुलसकर मौत हो गई। हमले के बाद से खैबर पख्तूनखट हाई अलर्ट पर है। घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विस्फोटों के दौरान थाने की छत ढह गई, जिससे कई लोग मलबे के नीचे दब गए। पाकिस्तान आर्मी इलाके में कई दिनों से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है।

प्रधानमंत्री ने जताई निंदा

इस घटना के बाद, एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण हो सकता है। इसलिए अभी तक किसी बाहरी हमले का कोई संकेत नहीं मिला है। प्रवक्ता के मुताबिक धमाका क्यों हुआ? इसकी पूरी पड़ताल की जा रही है। वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने इस घटना की निंदा की। उन्होंने मृतकों के प्रति शोक जताया। शरीफ ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों से घटना की रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़े- NIA raid in Bihar: PFI पर NIA का एक्शन, डेंटिस्ट डॉ सारिक रजा पर कसा शिकंजा, 12 जगहों पर छापेमारी जारी

हयात ने कही ये बात

हयात ने कहा कि विस्फोटों में मारे गए ज्यादातर पुलिस आतंकवाद रोधी अधिकारी थे। उन्होंने कहा कि इमारत के पास से गुजर रही एक महिला और उसके बच्चे की भी मौत हो गई। “एक स्टोर था जहाँ हमारे पास भारी मात्रा में हथियार थे और अब तक हम मानते हैं कि कुछ लापरवाही के कारण इसमें कुछ विस्फोट हो सकता है।” आतंकवाद निरोधी विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख सोहेल खालिद ने कहा, हम अपने सभी विकल्प खुले रख रहे हैं। वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खालिद सोहेल ने एएफपी को बताया, “पुलिस थाने के भीतर विस्फोट हुआ, जिसके परिणामस्वरूप इमारत पूरी तरह से ढह गई।”

Exit mobile version