Pakistan vs Netherlands Highlights : पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, नीदरलैंड्स को 81 रन से हराया

Pakistan vs Netherlands Highlights

Pakistan vs Netherlands Highlights

Pakistan vs Netherlands Highlights : पड़ोसी देश पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने विश्व कप के दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को 81 रन से हराकर अपने अभियान की शुरुआत मजेदार अंदाज में की है। शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए थोड़ी कमजोर दिखी लेकिन गेंदबाजी में वापसी करते हुए नीदरलैंड्स को 205 रन पर ही रोक दिया और मैच को अपने नाम कर लिया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने अपने 10 विकेट खोकर 49 ओवर में 286 रन पर सिमट गई। जवाब में डच टीम 41 ओवर में 205 पर ऑलआउट हो गई।

Pakistan vs Netherlands Highlights

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम

वनडे फॉर्मेट में पाक की डच टीम के खिलाफ लगातार 7वीं जीत है। विश्व कप में दोनों टीमों के बीच यह तीसरा मुकाबला था। पाकिस्तान को हर मैच में जीत मिली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की धीमी शुरुआत रही साथ ही अपने कुछ महत्वपूर्ण विकेट उन्होनें जल्दी खो दिए। कप्तान बाबर आजम के रुप में पाकिस्तान का पहला विकेट गिरा। पाकिस्तान की टीम ने महज 38 रन पर 3 विकेट गंवा दिए और यहां से साउद शकील और मोहम्मद रिजवान ने मोर्चा संभाला। दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर 158 रन तक पहुंचाया। शकील 52 गेंद पर 68 रन बनाकर आउट हुए जबकि रिजवान ने 75 गेंद पर 68 रन की पारी खेली। उसके बाद नवाज और शादाब के महत्वपूर्ण साझेदारी से बदौलत पाकिस्तान की टीम 286 रन बनाने में कामयाब रही।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की टीम

जवाब में नीदरलैंड्स की शुरुआत जबरदस्त रही। नीदरलैंड के लिए पांच बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। बास डी लीडे ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। उन्होंने 68 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। ओपनर विक्रमजीत सिंह ने 67 गेंद पर 52 रन बनाए। लोगन वान बीक 28 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। कॉलिन एकरमैन ने 17 और साकिब जुल्फिकार ने 10 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हसन अली को दो सफलता मिली। शाहीन अफरीदी, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट लिए।

Pakistan World Cup Team : वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, नसीम शाह टीम से बाहर

Exit mobile version