Pakistan Cricket में उथल-पुथल जारी, मोहम्मद हफीज से खफा पाक खिलाड़ी

Pakistan Cricket | Mohammad Hafeez

Pakistan Cricket | Mohammad Hafeez : पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल जारी है जहां बोर्ड और टीम में रार थमने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही खबर आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट में डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी संभाल रहे मोहम्मद हफीज से पाक टीम के खिलाड़ी खुश नहीं है और रवैये को लेकर पक्षपात जैसे आरोप लगे। अब एक और नया बवाल खड़ा हो गया है। लगातार 3 कोच के इस्तीफे के बाद टीम के डायरेक्टर एक अन्य तरीके से घिर गए है। दरअसल, पाकिस्तान के खेल मंत्रालय ने पीसीबी को हफीज को लंबे समय तक पद ना रखने की हिदायत दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, खेल मंत्रालय ने पीसीबी को निर्देश दिए हैं कि मोहम्मद हफीज के कॉन्ट्रैक्ट को ज्यादा लंबा ना किया जाए।

हफीज ने संभाली डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी

हफीज को वर्ल्ड कप 2023 में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हाल ही में खबर आई थी कि पाकिस्तान के कई खिलाड़ी शाहीन अफरीदी, शादाब खान, आजम खान समेत कई सारे प्लेयर्स ने इंटरनेशनल लीग टी20 में हिस्सा लेने के लिए एनओसी मांगा था, जो उन्हें दे दिया गया था। हालांकि जब कुछ और क्रिकेटर्स ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए एनओसी मांगी तो हफीज ने इससे इंकार कर दिया और इसी वजह से ये प्लेयर खुश नहीं हैं। इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि टीम मीटिंग के दौरान हफीज काफी लंबी बातचीत करते हैं और इसी वजह से सीनियर खिलाड़ी नाराज हैं। उनका कहना कि मोहम्मद हफीज जरूरत से ज्यादा दखल देते हैं और इससे टीम का माहौल खराब हो रहा है।

मोहम्मद हफीज का क्रिकेट करियर

उनके करियर की बात करें तो मोहम्मद हफीज ने दिसंबर 2018 में आखिरी टेस्ट, जुलाई 2019 में आखिरी वनडे और नवंबर 2021 में आखिरी टी20 खेला था। वे 2021 टी20 वर्ल्ड कप की पाकिस्तान टीम का हिस्सा भी थे। 41 साल के हफीज ने 218 वनडे में 11 शतकों की मदद से 6614 रन बनाए और 139 विकेट लिए। वहीं 55 टेस्ट में 10 शतकों से 3652 रन बनाने के साथ ही 53 विकेट लिए। 119 टी20 मुकाबलों में उन्होंने 2514 रन बनाए और 61 विकेट लिए। बैटिंग के साथ ही बॉलिंग में भी हफीज काफी उपयोगी थे। हालांकि, अब वो पाकिस्तान क्रिकेट लिए टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Mohammed Siraj : नंबर-1 गेंदबाज बनने के बाद भावुक हुए मोहम्मद सिराज, पिता को किया याद

Exit mobile version