Pakistan Cricket Board ने अपने ही फैसले से लिया यू-टर्न, बैट पर फिलिस्तीन का झंडा लगाने वाले आजम खान को बचाया

Pakistan Cricket Board

Pakistan Cricket Board : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर से अपनी हरकतों से चर्चा में आ गया है। वो अक्सर कभी कोई फैसले के चक्कर में तो कभी परफॉर्मेंस के चलते चर्चा में छाया रहता है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने एक फैसले से ही यू-टर्न ले लिया है। दरअसल, पीसीबी ने एक घरेलू मैच के दौरान अपने बल्ले पर फलिस्तीन का झंडा दिखाने के लिए बल्लेबाज आजम खान पर लगाया गया मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना पूरी तरह से माफ कर दिया। ये फैसला मंगलवार को लिया गया, जबकि एक दिन पहले ही पीसीबी ने एक्शन लेते हुए 100 फिसदी मैच फिस बल्लेबाज पर जुर्माना ठोका था।

रेफरी के मना करने के बावजूद झंडा नहीं हटाया

दरअसल, नेशनल टी20 मैच के दौरान आजम खान ने अपने बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा लगाया था। पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार पिछले दो मैचों के दौरान आजम के बल्ले पर वही स्टिकर था। रेफरी ने पहले बल्लेबाज को चेतावनी दी थी कि वह अपने बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा न लगाए क्योंकि यह आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन होगा। इस पर आजम ने रेफरी को बताया कि उनके सभी बल्लों पर एक जैसे स्टिकर लगे हैं। हालांकि, वो दोषी पाए गए थे और इसी वजह से उनपर यह फाइन लगाया गया। इसके बावजूद पीसीबी ने जुर्माना आधा करने के पीछे की कोई वजह नहीं बताई और ये भी नहीं बताया कि टूर्नामेंट के आगे के मैचों में आजम टूर्नामेंट अपने बल्ले से स्टिकर हटाने के लिए राजी हुए है या नहीं।

क्या कहते हैं आईसीसी के नियम

आपको बता दें कि कपड़ों और उपकरणों के लिए आईसीसी के नियम में कहा गया है कि खिलाड़ियों को ऐसे संदेश प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी जो राजनीतिक, धार्मिक या नस्लीय गतिविधियों या कारणों से जुड़े हों।

Jay Shah | Pakistan Cricket Board : उद्घाटन मैच देखने के लिए पीसीबी ने जय शाह को पाकिस्तान बुलाया, पहले भी आ चुका है इस तरह का न्यौता

Exit mobile version