BCCI vs PCB : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC से BCCI की शिकायत की, दानिश कनेरिया ने PCB को लपेटा

BCCI vs PCB

BCCI vs PCB

BCCI vs PCB : भारत से मिली हार के बाद से ही पाकिस्तान में माहौल गर्म है। फैंस के बीच नाराजगी तो है ही साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कई अधिकारियों के भीतर भी आग लगी हुई है। अब तक पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस इस हार को भूल नहीं पाए हैं और पाकिस्तान टीम भी हार के लिए तरह-तरह के बहाने बना रही है। टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर ने तो भारत-पाकिस्तान के मैच को आईसीसी के बजाए बीसीसीआई का इवेंट तक करार दे दिया था। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी आईसीसी से बीसीसीआई की शिकायत की है। पीसीबी ने कहा है कि भारत ने पाकिस्तान के पत्रकारों और फैंस को वीजा नहीं दिया या इसमें जानबूझकर देरी की। साथ ही ये आरोप भी लगाया कि भारत के खिलाफ मैच में उसके खिलाड़ियों के साथ बुरा बर्ताव हुआ। भारतीय फैंस ने उनके खिलाफ खूब हूटिंग की।

पीसीबी ने आईसीसी से बीसीसीआई को लेकर की शिकायत

पीसीबी ने आईसीसी को भेजी अपनी शिकायत में लिखा कि “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और पाकिस्तानी फैंस के लिए वीजा जारी न करने पर आईसीसी से औपचारिक विरोध दर्ज कराया है।” इसके अलावा पीसीबी ने 14 अक्टूबर को हुए भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान फैंस के बर्ताव को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान मैच से पहले रिजवान ने नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान नमाज पढ़ी थी और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में शतक ठोकने के बाद एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने फिलिस्तीन और इजरायल के बीच चल रहे युद्ध को लेकर कहा था कि ये जीत और मेरा शतक गाजा में हमारे भाई और बहनों को समर्पित है। इसके जवाब में पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर के मैच में मोहम्मद रिजवान के खिलाफ भारतीय फैंस ने लगातार जय श्रीराम के नारे लगाए।

दानिश कनेरिया ने पीसीबी को जमकर सुनाया

हालांकि, इस शिकायत पर कोई नतीजा सामने नहीं आने वाला है क्योंकि पाकिस्तान को उसके घर में ही लोगों का सपोर्ट नहीं मिल रहा है। पीसीबी के शिकायत वाले पोस्ट पर पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने पीसीबी को ही जमकर सुनाया। उन्होनें कहा “पाकिस्तान की खेल पत्रकार जैनब अब्बास को किसने भारत और हिंदुओं के खिलाफ टिप्पणी करने को कहा था? मिकी आर्थर से आईसीसी इवेंट को बीसीसीआई इवेंट कहने के लिए किसने कहा था? रिजवान को किसने मैदान में नमाज पढ़ने को कहा था? दूसरों में दोष मत ढूंढो! ये कोई पहला मौका नहीं हैं, जब पाकिस्तान के इस पूर्व हिंदू क्रिकेटर ने अपनी टीम और पीसीबी पर सवाल उठाए हैं.”

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, जिसमें भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी। भारत ने इस महामुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा था। इस जीत के बाद टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर बरकरार है।

ये भी पढ़ें : PCB Chief Zaka Ashraf : ‘दुश्मन मुल्क’ वाले बयान से पलटे पीसीबी चीफ, शुक्रवार रात जारी किया स्पष्टीकरण

Exit mobile version