PAK VS SA : पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रनों से हराया

PAk VS SA

PAk VS SA

T20 WC 2022: गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप का 36वां मुकाबला पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने 33 रनो से जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका के लिए इस टूर्नामेंट में ये पहली हार थी। पाकिस्तान इस जीत के साथ ग्रुप-2 के अंक तालिका में तीसरे पायदान पर आ गया है।

 

मुकाबला बेहद ही रोमांचक हुआ। हालांकि इस मैच में भी बारिश ने खलल डाली, जिसके कारण मैच कुछ देर के लिए प्रभावित हुआ। मैच का ओवर भी घटा दिया गया। इसके बाद साउथ अफ्रीका को 14 ओवर में 142 रन का लक्ष्य दिया गया।

 

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 185 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। पाकिस्तान की शुरुआत धीमी रही थी। शुरुआती 10 ओवर में ही पाकिस्तान ने अपने प्रमुख बल्लेबाजों को खो दिए। पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब थी और 43 रन के स्कोर पर टीम के चार विकेट गिर गए थे। इसके बाद मोहम्मद नवाज और इफ्तिखार अहमद ने पाकिस्तान की पारी को संभाला। बाद में शादाब खान ने इफ्तिखार के साथ बेहतरीन साझेदारी कर पाकिस्तान का स्कोर 185 रन तक पहुंचा दिया।

 

जवाब में साउथ अफ्रीका को 14 ओवर में 142 का लक्ष्य दिया गया। बारिश के कारण ओवर और रन में कटौती हुई। बारिश के बाद जब मैच शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका को पांच ओवर में 73 रन की जरूरत थी। यहीं से पाकिस्तान की जीत तय नजर आ रही थी। दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती नौ ओवर में चार विकेट खोकर 69 रन बना लिए थे। इसके बाद पांच ओवर में अफ्रीकी टीम ने पांच विकेट खो दिए और कुल 39 रन बना पाई।

 

इस टूर्नामेंट में यह दक्षिण अफ्रीका की पहली हार है। अब तक दक्षिण अफ्रीका एकमात्र टीम थी, जो इस टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं हारी थी। अब अफ्रीका भी एक मैच हार चुकी है। इस टूर्नामेंट में शामिल होने वाली सभी टीमें कोई न कोई मैच हार चुकी है।

 

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। हालांकि, पाकिस्तान उम्मीद करेगा की भारत या दक्षिण अफ्रीका अपना आखिरी मैच हारे। क्योकि तभी पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बना पाएगी।

 

Exit mobile version