पाकिस्तान की हुई फिर अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती, अमेरिका के एक कार्यक्रम से धक्के मारकर निकाला गया

Pakistan

पाकिस्तान की आदत हो गई है खुद की बेइज्जती कराने की, वो बात और है कि पहले से ही उसकी इज्जत नहीं है। अमेरिका के नेशनल प्रेस क्लब में पाकिस्तानियों ने फिर से अपनी हद दर्जे की बेइज्जती करवाई है। दरअसल, इस दौरान कश्मीर के बदलाव पर चर्चा हो रही थी लेकिन कश्मीर मुद्दे से जुड़े कड़वे सच को पाकिस्तानी पचा ही नहीं पाए और मंच पर ही चिल्लाने लगे, एक दूसरे को धकेलने लगे। अंत में इन पाकिस्तानियों को धक्का देकर निकाला गया। इस घटना की पूरी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

कश्मीर पर सच नहीं सुन पाए पाकिस्तानी

इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि नेशनल प्रेस क्लब में उपस्थित लोगों में जम्मू-कश्मीर वर्कर्स पार्टी (JKWP) के प्रेसिडेंट मीर जुनैद भी थे। कश्मीर घाटी के युवा नेता वॉशिंगटन डीसी पहुंचकर भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में लोकतात्रिक विकास, शांति और प्रसार के संबंध में चर्चा कर रहे थे। इंटरनेशनल सेंटर फॉर पीस स्टडीज की तरफ से मंच पर जुनैद और तौसीफ रैना को बुलाया गया। पैनल पर ‘कश्मीर – फ्रॉम टरमोइल टू ट्रांसफॉर्मेशन’ टॉपिक पर बात होनी थी। जानकारी दे दें कि जुनैद लेखक और कश्मीर विश्वविद्यालय से लॉ की डिग्री ली है।

यह भी पढ़ें: निकल गईं पाकिस्तान की हेकड़ी! आखिरकार कश्मीर पर स्वीकार कर ली ये बात

मीर जुनैद ने मंच पर जो कुछ भी कहा है वो इस तरह है कि- मैं विश्वास से कह सकता हूं कि अब कश्मीर में शांति और समृद्धि है। पिछले कुछ समय में जम्मू और कश्मीर ने कई तरह के बदलाव देखे जिसके कारण अब ये एक डेवलपिंग यूनियन टेरेटरी बन रहा है। इतना ही नहीं जुनैद ने पाकिस्तान को भी निशाने पर लिया और कहा कि ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर कुछ देश दुनिया को मूर्ख बनाने के प्रयास में लगे हैं।

करने लगे हंगामा और फिर…

बस जुनैद का इतना कहना था कि पाकिस्तानी भड़क गए और जोर जोर से हंगामा करने लगे। यहां तक कि ऊंची आवाज में जुनैद के खिलाफ साथ ही भारत के खिलाफ बोलने लगे। इसके बाद पहले तो कार्यक्रम के आयोजकों ने पाकिस्तानी अधिकारियों को सीधे सीधे चेता दिया और फिर जब वो लोग तब भी नहीं माने तो कार्यक्रम के दौरान ही उनको धक्के मारकर बाहर निकाला गया।

जुनैद के बयान पर गिने चुने प्रदर्शनकारियों ने होहल्ला किया। एक ने तो ये कहा कि ‘तुम्हें शर्म आनी चाहिए.’ वही सुरक्षाकर्मियों के धक्का-मुक्की के बाद उन्हें बाहर किया जाने लगा इस पर ये प्रदर्शनकारी गाली-गलौज तक करते देखे गए। वीडियो में आप साफ साफ देख सकेंगे कि इन पाकिस्तानियों की इज्जत दो कौड़ी की रह गई है।

यह भी पढ़ें: UN में पाकिस्तानी आतंकियों की ढाल बनने वाले चीन को घेरा, जयशंकर ने सुनाई खरी-खरी

Exit mobile version