Twitter : इस दिन री-लॉन्च होगी ब्लू टिक देने वाली पेड स्कीम, अब तीन अलग-अगल रंगों में होगा टिक मार्क

Twitter

Twitter

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर इन दिनों बड़े बदलावों से गुजर रहा है। लोगों ने Twitter पर कई सारी ऐसी चीजें देखी जिसकी उन्होंने कभी उम्मीद नहीं की थी। दरअसल, एलन मस्क ने Twitter Blue सर्विस की री-लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया है। पेड स्कीम वाली Twitter Blue सर्विस को दो दिसंबर को दोबारा लॉन्च किया जाएगा। Twitter Blue एक प्रीमियम सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस है। Twitter Blue की री-लॉन्चिंग के साथ ही अब ट्विटर के टिक (चेक मार्क) का रंग भी अलग-अलग होगा।

 

इसको लेकर मस्क ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने री-लॉन्चिंग को लेकर जानकारी साझा की है। एलन मस्क ने Twitter Blue की री-लॉन्चिंग में देरी को लेकर माफी भी मांगी है।

 

Sorry for the delay, we’re tentatively launching Verified on Friday next week.

Gold check for companies, grey check for government, blue for individuals (celebrity or not) and all verified accounts will be manually authenticated before check activates.

Painful, but necessary.

— Elon Musk (@elonmusk) November 25, 2022

 

 

Twitter Blue Subscription पर लगी थी अस्थायी रोक

कुछ दिन पहले ख़बर आयी थी कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने 8 डॉलर के बदले ब्लू टिक देने वाली स्कीम पर फिलहाल रोक लगा दी है। पहले 29 नवंबर को लॉन्च करने की तैयारी थी लेकिन अब इसकी री-लॉन्चिंग दो दिसंबर को दोबारा होगी। कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने कहा था कि जब तक वह Twitter पर फेक अकाउंट वाली समस्या का समाधान नहीं ढूंढ लेते, तब तक ब्लू टिक के लिए पेड स्कीम को दोबारा शुरू नहीं करेंगे। मालूम हो कि Twitter पेड ब्लू टिक सर्विस का इस्तेमाल करके कई फेक ट्विटर यूजर्स ने खुद को वेरिफाई करा लिया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक करीब 15 फेमस फेक प्रोफाइल को 8 डॉलर लेकर ब्लू टिक दे दिया गया।

 

Holding off relaunch of Blue Verified until there is high confidence of stopping impersonation.

Will probably use different color check for organizations than individuals.

— Elon Musk (@elonmusk) November 22, 2022

 

तीन कलर में आ सकता है टिक मार्क

अब ऑथेंटिकेशन सब्‍सक्रिप्‍शन की रीलांचिंग के बाद टिक मार्क तीन कलर में लाया जाएगा। इसके तहत व्‍यक्तिगत खातों जैसे राजनेता, मशहूर हस्ती, पत्रकार और सेलेब्रिटी के लिए टिक मार्क का कलर तो नीला ही रहेगा, लेकिन ऑर्गेनाइजेशंस यानी कंपनियों अथवा संगठनों के लिए गोल्ड चेक मार्क होगा जबकि ग्रे सरकार के लिए टिक मार्क हो सकता है।

 

 

Exit mobile version