डॉलर के मजबूत होने वाले बयान पर विपक्ष ने वित्त मंत्री पर साधा निशाना, बीजेपी ने भी किया पलटवार

Vitmantri blog image

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण के हाल ही में रूपये और डॉलर को दिए गए एक बयान को लेकर विपक्ष ने उन पर और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने डॉलर के मुकाबले रूपये के कमजोर होने को लेकर कहा था कि, रूपये कमजोर नहीं हुआ है बल्कि डॉलर मजबूत हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा था डॉलर के सामने अन्य देशों के मुकाबले भारतीय रूपया अच्छी स्थिती में हैं। अब निर्मला सीतारमण के इस बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि जनता कब तक सरकार की अक्षमता की गलत नीतियों की कीमत चुकाएगी ? कांग्रेस के प्रवक्ता गौरभ वल्लभ ने कहा कि रूपये के कमजोर होने से कीमतों में तेजी आएगी।

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने केंद्रीय वित्त मंत्री के बयान को लेकर कहा कि भारतीय रूपया डॉलर के मुकाबले दिन प्रतिदनि कमजोर होता जा रहा है। रुपये के मुकाबले डालर का भाव 83 के पार पहुंचने वाला है और ऐसा लगता है कि सरकार इसे 100 के पार पहुंचने के बाद ही रोकेगी। केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि पिछले 10 से 11 महीने में डॉलर के मुकाबले 100 अरब डॉलर खर्च कर दिए गए है फिर भी इसमें गिरावट जारी है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि रूपये में गिरावट जारी है क्योकि विदेशी निवेशकों को भारत की इकोनॉमी और मोदी सरकार पर विश्वास नहीं है। आम आदमी पार्टी ने भी डॉलर और रूपये को लेकर निर्मला सीतारमण के बयान पर निशाना साधा है।

आप ने भी मोदी सरकार को घेरा

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने ट्विट किया जिसमें उन्होंने कहा कि “ मेरा अर्थशास्त्र कमजोर नहीं है आपका मजबूत है”।  इन सब के बीच भाजपा ने निर्मला सीतारण के बयान का समर्थन किया है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि जो लोग बुनियादी गणित नहीं कर सकते वे रूपये और डॉलर पर टिप्पणी कर रहे हैं जो कि उनके छोट दिमाग के लिए बुहत जटिल है। अमित मालवीय ने कहा कि ऐसे लोग जानबूझकर वित्त मंत्री के बयाने को गलत संदर्भ में देख रहे हैं। बात अगर वर्तमान में डॉलर की करें तो अभी 1 डॉलर भारतीय लगभग 83 रूपये के बराबर हैं। डॉलर के मुकबाले रूपये के गिरने को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही हैं।

Exit mobile version