विपक्ष लगातार प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार से पूछ रहा सवाल, फिर भड़की बीजेपी

pollution in delhi

pollution in delhi

दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। सांसद रमेश बिधूड़ी ने एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जल और वायु के प्रदूषण से आज दिल्ली के आम जनों की जिंदगी में कई सारी बीमारियों का समावेश हो रहा है, लेकिन सीएम केजरीवाल सरकार को इसकी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि अपने 2013, 2015 और 2020 के मेनिफेस्टों में आम आदमी पार्टी के मुखिया ने कहा था कि यमुना की कुल 22 किलोमीटर की लंबाई को साफ करके उसमें डुबकी लगवाऊंगा लेकिन आज यमुना की स्थिति क्या है, इसको बताने की जरुरत नहीं है।

 

केजरीवाल पर बरसे सांसद बिधूड़ी

रमेश बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली के अंदर प्रतिदिन 768 मीलियन गैलन सीवेज उत्पन्न होता है लेकिन उनमें से सिर्फ 34 मीलियन गैलन सीवेज का ही ट्रीटमेंट किया जाता है। बाकी पिछले आठ साल बितने के बाद भी सीधे यमुना में गीरते हैं। इतना ही नहीं 1700 अनाधिकृत कॉलोनियों में से 1000 कॉलोनियों में सीवेज ही नहीं है और केजरीवाल दिल्ली को लंदन बनाने की बात करते थे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के रुप में आम आदमी पार्टी को आठ महीने होने के बावजूद पंजाब में पराली घटने के बावजूद 33 फीसदी पराली जलाने के मामलों की संख्या में ब़ढ़ोतरी हो चुका है।

 

जिम्मेदारी से भागने का लगाया आरोप

भाजपा सांसद ने कहा कि दिल्ली के अंदर 784 ऐसी कंपनियां चलती है जो कोयले और डीजल से चलती है जिसे सीएनजी में बदलने का वायदा करने बावजूद केजरीवाल सरकार ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली जब अपने मुख्यमंत्री की राह देख रही है तो केजरीवाल दूसरे राज्यों में घूम रहे हैं। आखिर अपनी जिम्मेदारियों से अरविंद केजरीवाल कब तक भागते रहेंगे। बता दे कि इस प्रेसवार्ता में दिल्ली बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता हरीश खुराना एवं शुभेन्दू शेखर अवस्थी उपस्थित थे।

Exit mobile version