यूपी : 2 छात्रों को ऑनलाइन गेम ने बनाया चोर, एक ने निगली सोने की चेन

2 students looted the teacher's house in up

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पुलिस ने 2 छात्रों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें से एक एमबीबीएस और दूसरा बी फार्मा की पढ़ाई कर रहा है। दोनों छात्र ऑनलाइन गेम के चक्कर में चोर तक बन बैठे है। वहीं एक छात्र ने तो पुलिस के डर से सोने की चेन ही निगल ली थी। पुलिस ने जब एक्सरे कराया तब उसके पेट के अंदर चेन साफ-साफ नजर आई। पुलिस ने दोनों छात्रों को गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई कर रही है।

शिक्षिका के घर में चोरी

जानकारी के मुताबिक, नगर कोतवाली क्षेत्र के मिमलाना रोड निवासी एक शिक्षिका लक्ष्मी रानी के घर 10 फरवरी को कुछ अज्ञात चोरों ने चोरी कर सोने-चांदी के जेवरात चुरा लिए और मौके से फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित शिक्षिका की तहरीर के आधार पर धारा 454 , 380 में मुकदमा दर्ज कर अपनी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। वहीं पुलिस की टीम को रविवार के दिन मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर दोनों चोरों को पकड़ लिया गया। आरोपियों की पहचान अमित कुमार और रोहन कुमार के नाम से की गई है। पुलिस की जानकारी के मुताबिक, दोनों चोर ऑनलाइन गेम में पैसे हार बैठे थे जिस कारण उन्होंने चोरी की। वहीं एक आरोपी ने तो पुलिस के डर से सोने की चैन ही निगल ली। लेकिन एक्सरे जांच के बाद उसका सच भी सामने आ गया। पुलिस ने चोरी के आभूषण भी बरामद कर लिए है।

ऑनलाइन कैसीनो ने बनाया चोर

पुलिस  ने बताया की आरोपी रोहन रसिया से एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा है तो वहीं दूसरा आरोपी अमित बी फार्मा की पढ़ाई कर रहा है। दोनों ने ऑनलाइन कसीनो खेलने के चक्कर में घरवालों की दी गई फीस को खत्म कर लिया। इसके बाद रिकवरी के लिए दोनों छात्रों ने पड़ोस में रह रही शिक्षिका को लूटने का प्लान बनाया। पुलिस ने आगे बताया कि, दोनों चोरों ने 10 फरवरी को शिक्षिका के घर में घुसकर सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर लिए। लेकिन पुलिस टीम ने रविवार को मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान चुंगी नंबर 2 से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस दौरान रोहन ने पुलिस के डर से सोने की चेन ही निगल ली थी। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसका एक्स-रे भी कराया, जिसमें साफतौर पर वह चेन पेट के अंदर दिखाई दी। पुलिस अब चेन को बरामद करने की जुगत में जुट गई है।

 

आगे की कार्रवाई जारी

मामले की अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि शिक्षिका के घर में चोरी के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके नाम अमित कुमार पुत्र रामगोपाल और रोहन पुत्र चंद्रपाल हैं। इनके पास से चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये लोग ऑनलाइन गेम के कारण चोरी करने पर उतारू हो गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जारी है।

 

 

Exit mobile version