Chaitra Navratri 2023 : 9 दिन मां दुर्गा को इन अलग-अलग चीजों का लगाएं भोग, मिलेंगे अनगिनत लाभ

Chaitra Navratri 2023

Chaitra Navratri 2023 : हिंदू धर्म में चैत्र नवरात्रि का विशेष महत्व है। चैत्र नवरात्रि के 9 दिन माता दुर्गा के 9 स्वरूपों की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती हैं। इस बार नवरात्रि की शुरुआत कल यानी 22 मार्च 2023 से हो रही है। धार्मिक मान्यता के अनुसार नवरात्रि के पहले दिन कलश स्थापना की जाती हैं। साथ ही देवी शैलपुत्री की उपासना की जाती है। चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन के अलावा अष्टमी और नवमी का भी अपना अलग महत्व है। चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri 2023) में मां की पूजा करने के साथ-साथ उन्हें विशेष चीजों का भी भोग लगाया जाता है।

आज हम आपको इस आर्टिकल में ये बताएंगे कि चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri 2023) के नौ दिन माता को किन-किन चीजों का भोग लगाना शुभ होता हैं और उनसे व्यक्ति को क्या लाभ मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2023 : नवरात्रि के पहले दिन करें मां शैलपुत्री की आराधना, जानिए पूजा विधि

नवरात्रि के दौरान इन चीजों का लगाएं भोग

यह भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2023 : नवरात्र में इन कामों से माता दुर्गा हो सकती है नाराज, जानिए किन कार्यों को करने से बचें?

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version