World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल लीक! इस दिन भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, जानें पूरा शेड्यूल

World Cup 2023 Schedule

World Cup 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मे हारने के बाद भारतीय टीम ODI World Cup 2023 की तैयारियों मे जुट गई है। इस साल भारत की अगुवाई मे ये विश्व कप खेला जाएगा। साल 2011 भारत ने विश्व कप की मेजबानी की थी और धोनी के कप्तानी में टीम इंडिया ट्रॉफी जीती थी। हालांकि, उस समय भारत को श्रीलंका और बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड मे मदद मिला था, लेकिन इस बार भारत अकेले इस टुर्नामेंट की मेजबानी करने वाला है। इसी कड़ी में अब खबरें सामने आ रही है कि बीसीसीआई (BCCI) ने वर्ल्ड कप के लिए शेड्यूल ड्राफ्ट कर दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो ICC ने यह शेड्यूल सभी देशों को भेज दिया है। जैसे ही सबकी सहमती आ जाती है, तुरंत ही इसे जारी कर दिया जाएगा।

ऑफिशियल करना है अभी बाकी

ड्रॉफ्ट शेड्यूल के मुताबिक, 10 टीमों के बीच कुल 48 मैच खेले जाएंगेवर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को और फाइनल मैच 19 नवंबर को हो सकता है। पहले मैच में इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड की टीम का आमना सामना हो सकता है। इसके अलावा भारत की बात करें तो पहला मुकाबला 15 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ देखने को मिल सकता है। दोनों के बीच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जा सकता है। इसके अलावा विश्व कप का फाइनल मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही हो सकता है।

ODI World Cup 2023

दो टीमों को क्वालीफाई करना अब भी बाकी

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज में कुल 9 लीग मुकाबले खेलेगी, जिसमें पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। इसके अलावा सातवां और नौवां मैच क्वालिफायर टीमों के साथ खेला जाएगा। गौरतलब है कि सिर्फ आठ टीमों ने सीधे तौर पर 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। हालांकि, क्रिकेट का यह महाकुंभ 10 टीमों के बीच खेला जाएगा। ऐसे में बाकी दो स्थानों के लिए 18 जून से 10 टीमों के बीच जंग होगी, जिसमें वेस्टइंडीज और श्रीलंका भी शामिल हैं।

भारत का अन्य देशों के साथ मुकाबला

 

Exit mobile version