NZ vs PAK: पहले सेमीफाइनल मैच में किसका पलड़ा भारी, जानिए आंकड़ों में कौन है बेहतर

Pakvsnz blog image

T20 WC 2022: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला 9 नवंबर को खेला जाएगा। बाबर आजम की टीम न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। ये सेमीफाइनल का पहला मुकाबला होगा। न्यूजीलैंड, सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम थी जिसने पूरे दमखम के साथ टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। 7 अंको के साथ न्यूजीलैंड ने अपने ग्रुप में टॉप पर जगह बनाया और मजबूती से अंतिम 4 में अपनी दावेदारी पेश की।

वही पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हराकर अंतिम चार में अपनी जगह बनाई है। पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह बहुत मुश्किल लग रही थी लेकिन साउथ अफ्रीका के हारने के बाद पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गया। मौजूदा विश्व कप में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान दोनों टीमों ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है।

आईसीसी टी20 के इंटरनेशनल मैचों के इतिहास में अब तक दोनों के बीच 28 टी20 के मुकाबले हुए है जिसमे से पाकिस्तान ने 17 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि न्यूजीलैंड ने 11 मैच जीता है। यहां साफ है कि पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। टी20 में पाकिस्तान का पलड़ा भारी है। अगर बड़े मैच की बात करे तो दोनों टीमें टी20 विश्व कप के इतिहास में अभी तक कुल 6 बार भिड़ी हैं। यहां भी पाकिस्तान की टीम ने बाजी मारी है। पाकिस्तान ने 4 मैचों में जीत दर्ज की है वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने 2 मैचों में जीती है। दोनों टीमें टी20 विश्व कप में 2007 में पहली बार आमने सामने हुई थीं जहां पाकिस्तान 6 विकेट से विजयी रहा था।

2009 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को फिर 6 विकेट से हराया जबकि 2010 के विश्व कप में कीवी टीम ने वापसी करते हुए पाकिस्तान को रोमांचक मैच में एक रन से हराया। 2012 के विश्व कप में पाकिस्तान ने 13 रन से मुकाबले को अपने नाम किया जबकि 2016 के विश्व कप में कीवी टीम एक बार फिर बाजी मारी। पिछले साल यानी 2021 पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया था।

Exit mobile version