NZ vs PAK: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा

Pakwin blog image

टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान के फैंस बहुत खुश हैं क्यूंकि पाकिस्तान की टीम 13 साल बाद टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 152 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने पांच गेंद रहते तीन विकेट खोकर 153 रन बनाए लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान की टीम ने शान के साथ फाइनल में जगह बनाई और अब उसका सामना भारत या इंग्लैंड में से किसी एक टीम के साथ होगा जो दूसरे सेमीफाइनल में जीत दर्ज करेगी।

इस मैच में केन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने डेरिल मिलेच के नाबाद अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 152 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 153 रन का टारगेट मिला। पाकिस्तान की टीम ने 7 विकेट शेष रहते 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 153 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज की।

सेमीफाइनल में सलामी जोड़ी ने कमाल कर दिया। एक बार फिर 100+ रनों की साझेदारी कर इस मैच में अपना पकड़ बनाये रखा। बाबर आजम ने इस मैच में 38 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और 41 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली। सुपर-12 स्टेज में खराब बल्लेबाजी करने वाले बाबर सही वक्त पर फार्म में वापस लौटे। मो. रिजवान ने 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और इस मैच में 43 गेंदों पर 57 रन बनाए और कैच आउट हो गए। मो. हारिस ने 30 रन बनाए और कैच आउट हुए।

कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंदों पर एक छक्का व एक चौक की मदद से 46 रन बनाए और वो शाहिन अफरीदी की गेंद पर आउट हुए। डेरिल मिचेल ने 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं मिचेल ने 35 गेंदों पर नाबाद 53 रन की पारी खेली। वहीं पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने दो विकेट लिए जबकि मो. नवाज को एक सफलता मिली।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

फिन एलन, डेवोन कानवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, लाकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

Exit mobile version