Corona Alert : भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ी, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

Corona alert in India

Corona alert in India : भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के नए 1,590 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 8,601 हो गई है। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 6 लोगों की कोरोना वायरस (Corona alert in India) से जान गई है, जिनमें से तीन महाराष्ट्र के और एक-एक राजस्थान, कर्नाटक और उत्तराखंड के है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई रिर्पोट के मुताबिक ये केस बीते 146 दिनों में दर्ज किए गए सबसे ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- COVID-19 in India : देश में फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, जानिए ताजा अपडेट… ICMR की नई गाइडलाइन

रिकवरी रेट में आई बढ़ोतरी

आपको बता दें कि अब तक देश (Corona alert in India) में संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 4,41,62,832 हो गई। जबकि पिछले 24 घंटों में संक्रमण से करीब 910 लोग ठीक हुए है। इसी के साथ ठीक होने वालों का रिकवरी रेट बढ़कर 98.79% पहुंच गया है और मृत्यु दर 1.19% दर्ज की गई है। इसके अलावा वीकली रिकवरी रेट 1.23% और डेली रिकवरी रेट 1.33% दर्ज की गई है। एकसपर्ट्स के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के लिए ओमिक्रॉन के XBB.1.16 सबवैरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है।

गौरतलब है कि बुधवार यानि 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की थी। साथ ही सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों का जायजा भी लिया था।

यह भी पढ़ें- Corona Alert: कोरोना के बढ़ते केस से बढ़ी चिंता, पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग

Exit mobile version