Whatsapp Update: अब घर बैठे कर सकेंगे शॉपिंग

WhatsApp Shopping

WhatsApp Shopping

WhatsApp इन दिनों चर्चा में हैं। पिछले 2 महीने में कई नए फीचर वॉट्सऐप में देखने को मिले हैं। दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp अब एक नया फीचर ला रहा है। वॉट्सऐप ने घोषणा की है कि वह अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा शुरू कर रहा है जो यूजर्स को उसके प्लेटफॉर्म पर बिजनेस सर्च करने में मदद करेगी। बिजनेस सर्च करने के अलावा यह नया फीचर यूजर्स को चैट करने और प्रोडक्ट बेचने की इजाजत देगा।

 

दरअसल, कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट जारी कर इस फीचर की जानकारी दी है। हालांकि, वॉट्सऐप पर यह फीचर अभी चुनिंदा देशों में ही लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे ब्राजील, कोलंबिया, इंडोनेशिया, मेक्सिको और यूके में लॉन्च किया है। कंपनी ने यह भी कहा कि यह फीचर उस फंक्शनैलिटी के समान है, जिसे कंपनी ने इस साल की शुरुआत में वॉट्सऐप पर JioMart के लॉन्च के साथ भारत में पेश किया था। अब कंपनी इस फीचर का अधिक देशों में विस्तार कर रही है।

 

एक ब्लॉग पोस्ट में मेटा-स्वामित्व वाली मैसेजिंग ऐप ने कहा कि यह नया फीचर वॉट्सऐप यूज्रस को बिजनेस कैटेगरी के आधार पर ब्राउज करने की अनुमति देगी। इसके लिए विभिन्न पेमेंट पार्टनर्स के साथ साझेदारी कर रही है ताकि वॉट्सऐप यूजर्स कंपनी के इंटरफेस को छोड़े बिना प्रोडक्ट खरीद सकें। कंपनी ने आगे कहा कि इससे लोगों को वेबसाइटों से फोन नंबर सर्च करने या अपने कॉन्टेक्ट नंबर टाइप करने से बचाया जा सकेगा।

 

वॉट्सऐप की मानें तो ये फीचर सेफ है और यूजर्स की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही वॉट्सऐप पर यूजर्स को पेमेंट का भी ऑप्शन मिल जाएगा। यानी किसी भी जरूरत के लिए यूजर्स को वॉट्सऐप से बाहर नहीं जाना होगा। यूजर्स को ऐप पर पूरा इकोसिस्टम देने की कोशिश की जा रही है।
Exit mobile version