चैट और जीमेल में कस्टम इमोजी का अब यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल, Google ने लाया नया फीचर

Google ने लाया नया फीचर

दिग्गज टेक कंपनी गूगल कोई ना कोई नया फीचर अपने यूजर्स के लिए लाता रहता है। हाल ही में गूगल ने अपनी चैट में लोगों के पर्सनल एक्सपीरियंस के लिए कस्टम इमोजी को रोल आउट किया है। एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए टेक दिग्गज ने बताया कि इससे यूजर्स अपनी एक्सपीरियंस को बेहतर कर पाएंगे। बेहतर तरीके से अपने आपको एक्सप्रेस कर पाएंगे।

यह उनके सभी के लिए फायदेमंद साबित होगा जो एक दूसरे से ज्यादा चैट करते हैं। आप चैट में लोगों के द्वारा अपलोड किए गए चैट मैसेज और कमेंट को देख सकते हैं और इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि वर्क स्पेस यूजर्स के साथ-साथ गूगल सभी के लिए यह सुविधा जैसे लीगेसी जी सूट बेसिक और बिजनेस ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराएगा। गूगल का वेब वर्जन में भी इसको इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन फिलहाल पर्सनल गूगल अकाउंट के लिए यह सुविधा उपलब्ध नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि कंपनी ने हाल ही में एक नए फीचर का भी रोल आउट किया था। जिसमें आप चैट के जरिए एक साथ कई फोटो और वीडियो भेज सकते हैं। इससे पहले आप मैसेज भेजते समय एक समय पर केवल एक ही वीडियो या इमेज भेज सकते थे। लेकिन अब एक बीआर में 20 फोटो या वीडियो भेज सकते हैं। साथ ही आईओएस डिवाइस के साथ-साथ एंड्रॉयड डिवाइस के लिए उपलब्ध है।

Exit mobile version