WhatsApp Feature: अब यूजर्स कर सकेंगे WhatsApp Status में ऑडियो को शेयर

Whatsapp Audio Status

Whatsapp Audio Status

WhatsApp Status Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp एक और नए फीचर पर काम कर रहा है। मेटा के स्वामित्व वाले इस कंपनी ने कई अपडेट अपने ऐप के लिए लाया है। नए अपडेट के बाद WhatsApp के स्टेटस पर आप वॉयस मैसेज भी शेयर कर सकेंगे। वॉट्सऐप का स्टेटस फीचर लोगों को पसंद आता है लेकिन इसकी कुछ सीमाएं हैं। जल्द ही आप इस पर वॉयस नोट्स भी शेयर कर सकेंगे। फिलहाल WhatsApp स्टेटस में फोटो, वीडियो, टेक्स्ट और लिंक शेयर का ऑप्शन मिलता है।

 WABetaInfo ने दी जानकारी

WABetaInfo ने जानकारी देते हुए कहा है कि इसकी बीटा टेस्टिंग की जा रही है। जल्द ही ये स्टेबल फीचर के रूप में दिखेगा। WABetaInfo व्हाट्सएप के नए-नए फीचर को ट्रैक करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्टेटस के लिए वॉयस नोट 30 सेकेंड का होगा।

#Meta-owned messaging platform #WhatsApp has started to roll out the ability to share contact cards on Windows beta.

The new feature allows users to share contact cards within the same chat share sheet, reports WABetaInfo. pic.twitter.com/P1sv3dCSNT

— IANS (@ians_india) November 26, 2022

रिपोर्ट के साथ नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसमें स्टेटस अपडेट के लिए माइक्रोफोन का आइकन देखा जा सकता है। अपडेट के बाद WhatsApp iOS यूजर को स्टेटस अपडेट पर क्लिक करके फिर माइक्रोफोन वाले आइकन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद ऑडियो फाइल अपलोड करने या वॉयस को रिकॉर्ड करने का ऑप्शन मिलेगा। वॉयस स्टेटस के साथ टेक्स्ट लिखने का भी विकल्प मिलेगा।

 

प्राइवेसी का रखा जाएगा ख्याल

इसके साथ भी एंड-टू-एंड इन्क्रिप्शन मिलेगा और सभी प्राइवेसी सेटिंग मिलेगी। स्टेबल वर्जन पर यह फीचर कब तक आएगा, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है। इसके अलावा कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर लॉक स्क्रीन फीचर लाने की तैयारी में है। iOS के अलावा इसकी टेस्टिंग एंड्रॉयड के लिए भी अपकमिंग अपडेट पर शुरू होने वाली है।

 

कई अन्य फीचर जिसे जोड़ा गया

यह फीचर वॉट्सऐप वेब वर्जन के लिए होगा। इस प्लेटफॉर्म में जल्द ही कई अन्य फीचर भी जोड़े जा सकते हैं। डेस्कटॉप ऐप के लिए अलग कॉलिंग टैब का फीचर भी बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। वहीं कम्युनिटी और वॉट्सऐप पोल जैसे फीचर हाल ही में वॉट्सऐप पर स्टेबल वर्जन में जोड़े गए हैं।

वॉट्सऐप पर आने वाले हैं कई नए फीचर

वॉट्सऐप ने अब अपने यूजर्स के लिए मैसेज योरसेल्फ फीचर रोल आउट कर दिया है। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने इस महीने की शुरुआत में कुछ यूजर्स के लिए यह फीचर पेश किया था और अब यह सभी के लिए उपलब्ध है। यह फीचर यूजर्स को वॉट्सऐप पर खुद को नोट्स, रिमाइंडर और शॉपिंग लिस्ट भेजने की अनुमति देता है। यह Android और iPhone दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

 

 

Exit mobile version