अब आरजेडी नेता ने नोट पर लालू की फोटो लगाने की मांग की, दिया तर्क

LalllllUU blog image

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा नोट पर माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की फोटो लगाए की अपील मोदी सरकार से किए जाने के बाद अब देश की विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी बीच अब आरजेडी के नेता और बिहार प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार ने मांग की है कि भारतीय करेंसी पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और जननायक कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर लगाई जानी चाहिए। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि भारतीय करेंसी को लालू प्रसाद यादव ही ऊपर उठा सकते हैं।

आरजेडी नेता ने दिया तर्क

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने जिस तरह भारतीय रेलवे को घाटे से निकालकर तत्कालीन केंद्रीय रेल मंत्री लालू यादव ने मुनाफे में बदल दिया था। उसी तरह अगर डॉलर के मुकाबले करेंसी को मजबूत करना है तो करेंसी को पर एक और गांधी जी का फोटो रहे लेकिन दूसरी और कर्पूरी ठाकुर और लालू प्रसाद यादव की तस्वीर लगाई जानी चाहिए। आरजेडी के नेता ने तर्क दिया की ऐसा करने से डॉलर के मुकाबले रूपये में जो गिरावट आ रही है वो रुक जाएगी। बहरहाल,  दिल्ली से होते हुए फोटो वाली राजनीति और बिहार भी पहुंचती दिखाई दे रही है। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता अपने पार्टी प्रमुख का फोटो भारतीय करेसी पर लगाने की मांग कर चुके हैं। आरजेडी नेता अरुण कुमार भाई के इस बयान पर भाजपा ने निशाना साधा है।

भाजपा ने साधा निशाना

बिहार बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने आरजेडी नेता के इस बयान पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय करेंसी आरजेडी का घोषणा पत्र नहीं है। उन्होंने कहा कि देश की जनता को बेवकूफ मत समझिए। भाजपा नेता ने कहा कि मंदिर में भगवान का स्थान है और रुपया पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का स्थान है। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में केंद्र की सरकार से मांग की थी कि एक तरफ गांधी जी का फोटो नोट पर जहां है उसे वहीं रहने देना चाहिए तो वहीं दूसरी तरफ माता लक्ष्मी और भगवान गणेश का फोटो लगाना चाहिए। ताकि देश की अर्थव्यवस्था को देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिले।

Exit mobile version