अब राजनाथ सिंह ने ओबामा के बयान पर साधा निशाना, कहा – वो न भूले कि…

rajnath singh on barak obama

हाल ही में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के चार दिवसीय राजकीय यात्रा पर थे तो अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा भारत को लेकर एक बयान दिया गया था। अपने इस बयान में उन्होंने कहा था कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलते हैं तो हिंदू बहुसंख्यक भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यक की सुरक्षा का जिक्र करना चाहिए। ओबामा ने कहा था कि अगर मेरी प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत हुई तो मेरे तर्क का एक हिस्सा ये होगा कि अगर आप भारत में जातीय अल्पसंख्यक आधार की रक्षा नहीं करते हैं तो इस बात की संभावना है कि भारत किसी बिंदु पर अलग अलग होने लगेगा। बराक ओबामा का इस बयाने के सामने आने के बाद उनकी जमकर आलोचना हुई है और ये सिलसिला लगातार जारी है। भारत के लोगों ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को उनके इस बयान पर आईना भी दिखाया है।

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ओबामा को दिखाया आईना

इसी कड़ी में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर उनकी भारत के मुसलमान की सुरक्षा को लेकर की गई टिप्पणी पर बयान दिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ओबामा जी को यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत ही एकमात्र ऐसा देश है जो विश्व में रहने वाले सभी लोगों को भी परिवार का सदस्य मानता है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ओबामा जी को अपने बारे में सोचना चाहिए कि उन्होंने कितने मुस्लिम देश पर हमला किया है। बता दें कि इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के इस बयान को लेकर उन पर निशाना साधा था। वित्त मंत्री निरमा सीतारमण ने कहा था कि जिनके कार्यकाल में सात मुस्लिम देशों पर बमबारी हुई वे भारत पर टिप्पणी कर रहे हैं।

 

ओबामा की जमकर हो रही आलोचना

निर्मला सीतारमण ने ओबामा की टिप्पणी पर पटवार कहते हुए कहा था कि ऐसे लोग भारत के खिलाफ जब आरोप लगाते हैं तो उन पर कौन भरोसा करेगा। बता दे कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के इसी बयान को लेकर भारत में उनके जमकर आलोचना हो रही है। लोगों ने ओबामा को आईना दिखाते हुए उन्हें उनके कार्यकाल में मुस्लिम देशों पर की गई बमबारी की याद दिलाई है और कहा है कि वे जब इस तरह के बयान देते हैं तो उन्हें इस बारे में भी जरूर सोचना चाहिए। बता दें भारत ही नहीं बल्कि कई अमेरिकियों ने भी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के इस बयान की आलोचना करते हुए उन्हें ऐसे बयान न देने की नसीहत दी है।

Exit mobile version