कम कीमत में Nokia C12 लॉन्च, 6.3 इंच का HD+ डिस्प्ले के साथ मिलेंगे कई दमदार फीचर्स

Nokia C12

ग्लोबल मार्केट में नोकिया ने अपने एक नए स्मार्टफोन Nokia C12 को लॉन्च कर दिया है। एचएमडी ग्लोबल की स्वामित्व वाली कंपनी नोकिया ने इस एंट्री लेवल फोन को जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप के देशों में लॉन्च किया है। बेहद कम कीमत पर लॉन्च ये फोन 2021 में लॉन्च हुए Nokia C10 का अपग्रेडेड वर्जन है। ये फोन यूजर्स को काफी पसंद आने वाला है। लगभग 10,500 रुपये में लॉन्च हुई इस फोन में कई शानदार और धांसू फीचर्स दिए गए हैं। आइये डिटेल्स में इसके फीचर्स और बाकी चीजों के बारे में जानते हैं। ….

Nokia C12- कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात करें तो इस फोन का बेस वेरिएंट 2 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ कीमत 119 यूरो यानी करीब 10,500 रुपये है। इस फोन को यूजर्स डार्क सियान, लाइट मिंट और चारकोल जैसे तीन कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। फोन के सबसे खास फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का HD+ डिस्प्ले मिलता है। इसके साथ ही फोन में 64 GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। हालांकि भारत में इसके लॉन्च के बारे में कंपनी की ओर से अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Nokia C12 की फीचर्स

डिस्प्ले : कंपनी ने इसमें 6.3 इंच की स्क्रीन दी है जिससे 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ HD+ डिस्प्ले मिलता है। साथ ही फोन के फ्रंट में आप लोगों को वाटरड्रॉप नॉच देखने को मिलेगा जिसमें सेल्फी कैमरा स्थित है

प्रोसेसर : फोन  Unisoc 9863A1 प्रोसेसर है जो कि एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। बेहतर ग्राफिक्स के लिए आईएमजी8322 जीपीयू मौजूद है।

ऑपरेटिंग सिस्टम : नोकिया सी12 एंड्रॉयड 12 गो एडिशन आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है।

रैम तथा स्टोरेज : इस फोन में 2 GB की रैम और 64 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

कैमरा : Nokia C12 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसके साथ LED फ्लैश लाइट भी है। दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है। कैमरे के साथ नाइट मोड, पोट्रेट मोड, ऑटो एचडीआर और टाइमलैप्स जैसे फीचर्स हैं।

बैटरी : इसके साथ ही फोन में 3000mAh रिमूवेबल बैटरी, 5W चार्जिंग के साथ दी गई है।

अन्य फीचर्स : इसके अलावा फोन को IP52 रेटिंग भी मिली हुई है जो इसे धूल और पानी से बचाती है। आखिर में अगर फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो Nokia C12 में डुअल-सिम, 4जी, वाईफाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस और ग्लोनास जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

 

 

Exit mobile version