दिल्ली : शीत लहर और ठंड से नहीं मिली राहत, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Weather Update

Weather Update

Weather Update : पिछले दो दिनों के मुकाबले आज दिल्ली में ठंड और कोहरे से थोड़ी राहत मिली हैं। लेकिन दिल्ली समेत उत्तर भारत की कई जगहों में अगले तीन-चार दिनों तक शीतलहर (Weather Update) से राहत नहीं मिलेगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, अगले 24 घंटे तक उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में ठंड के बीच हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

बीते दिन, दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जबकि आज दिल्ली के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। बता दें कि आज बिहार में घने कोहरे और शीत लहर (Weather Update) की वजह से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के भी कई इलाकों में पारा 10 डिग्री से कम बना हुआ हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार दिनों तक यहां का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहेगा। जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना हैं।

हल्की से मध्य बारिश के आसार

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आज जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्य बारिश (Weather Update) हो सकती हैं। हालांकि, पहाड़ी इलाकों में हो रहीं हिमपात की वजह से मैदानी इलाकों के न्यूनतम तापमान में भी असर पड़ेगा।

Exit mobile version