‘दोनों हाथों में लड्डू नहीं…’ : प्रशांत किशोर ने बिहार CM नीतीश कुमार को दी ये चुनौती

Laddu blog image

प्रशांत किशोर और नीतीश कुमार पिछले कुछ दिनों से एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। अब एक बार फिर से प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर तंज कसा है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि आप दोनों हाथों में लड्डू नहीं रख सकते।

जी हां, ये सुनने में अजीब लग सकता है लेकिन यह सच है कि पिछले कई दिनों से प्रशांत किशोर और नीतीश कुमार के बीच एक तरह से वाक् युद्ध चल रहा है। कभी प्रशांत किशोर नीतीश पर तंज सकते हैं तो कभी नीतीश कुमार प्रशांत किशोर की क्लास लगा देते हैं। अब नया विवाद हरिवंश नारायण सिंह को लेकर छिड़ा हुआ है।

अब प्रशांत किशोर ने कहा है कि, राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन हरिवंश नारायण सिंह को पद छोड़ने के लिए कहा जाए। हरिवंश नीतीश कुमार की पार्टी जदयू से राज्यसभा सांसद हैं।

प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘नीतीश कुमार जी अगर आपका बीजेपी/एनडीए से कोई लेना-देना नहीं है तो अपने सांसद से राज्यसभा के उपसभापति का पद छोड़ने के लिए कहें। आप दोनों हाथों में लड्डू नहीं रख सकते।’

शुक्रवार को प्रशांत किशोर ने कहा था कि नीतीश कुमार 17 साल से मुख्यमंत्री हैं, उनमें से 14 साल वह भाजपा के समर्थन से कुर्सी पर बने रहे।

प्रशांत किशोर ने वीडियो जारी करते हुए कहा था कि कई लोग खुश हैं कि नीतीश कुमार भाजपा के खिलाफ एक बड़ा राष्ट्रव्यापी गठबंधन बना रहे हैं, लेकिन इन पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा था, ‘जहां तक ​​मुझे पता है, नीतीश कुमार निश्चित रूप से महागठबंधन के साथ हैं, लेकिन उन्होंने भाजपा के साथ अपने संबंध नहीं तोड़े हैं। सबसे बड़ा सबूत यह है कि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश (जो JDU सांसद हैं) ने न तो अपने पद से इस्तीफा दिया और न ही पार्टी ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा। ना ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की गई।’

साथ ही उन्होंने कहा, ‘यह समझना मुश्किल है कि अगर वह (नीतीश कुमार) (एनडीए) गठबंधन से बाहर चले गए हैं, तो उनका एक सांसद अभी भी राज्यसभा में एक अहम पद पर है। क्यों? जहां तक ​​मुझे पता है, नीतीश कुमार ने अभी तक भाजपा से संबंध नहीं तोड़े हैं।’

प्रशांत किशोर पहले नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में ही थे, लेकिन साल 2020 में “पार्टी के फैसलों के खिलाफ काम करने” के लिए उन्हें निष्कासित कर दिया गया था। अब वह बिहार में काम कर रहे हैं, और उन्होंने ‘जन सुराज अभियान’ की शुरुआत की है।

बिहार की राजनीति में प्रशांत किशोर की एंट्री के बाद नीतीश कुमार ने उन पर निशाना साधा और कहा कि वह भाजपा के लिए काम कर रहे हैं।

Exit mobile version