KKR Captain: Nitish Rana बने नए कप्तान, श्रेयस अय्यर को लेकर आई बड़ी अपडेट

Nitish Rana KKR new Captain

KKR Captain: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आगामी आईपीएल सीज़न के लिए नितीश राणा को टीम का कार्यवाहक कप्तान नियुक्त किया है। नीतीश के पास घरेलू स्तर पर कप्तानी करने का अनुभव है। उन्होंने लम्बे-लम्बे छक्के जड़कर आईपीएल में खास जगह बनाई है। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण टीम को यह फैसला लेना पड़ा। माना जा रहा है कि अय्यर चोट के कारण कम से कम लीग के पहले हाफ में नहीं खेल पाएंगे। सभी क्रिकेट फैंस को ये इंतजार था कि श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का नया कप्तान कौन बनेगा। अंततः नितीश राणा पर फ्रेंचाइजी ने भरोसा जताया है।

Kaptaan – 𝘠𝘦 𝘵𝘰𝘩 𝘣𝘢𝘴 𝘵𝘳𝘢𝘪𝘭𝘦𝘳 𝘩𝘢𝘪. Action begins, 1st April 2023 🔥😉@NitishRana_27 #AmiKKR #KKR #TATAIPL2023 pic.twitter.com/q6ofcO2WGG

— KolkataKnightRiders (@KKRiders) March 27, 2023

नितीश राणा पर टीम ने जताया भरोसा

नितीश ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ 3 मैच खेले हैं। उन्होंने साल 2021 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू मैच खेला था, इस मैच में वे फ्लॉप रहे थे और सिर्फ 7 रन ही बना पाए थे। इसके अलावा उन्होंने 2 टी-20 मुकाबले भी खेले हैं, लेकिन वे इन मैचों में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। इन 2 टी20 मैचों में उन्होंने 15 रन बनाए थे। आईपीएल की बात करें तो नितीश राणा ने आईपीएल में 91 मैचों में करीब 2181 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 15 अर्धशतक देखने को मिले हैं।

Official statement. @NitishRana_27 #AmiKKR #KKR #Nitish #NitishRana pic.twitter.com/SeGP5tBoql

— KolkataKnightRiders (@KKRiders) March 27, 2023

दो बार ट्रॉफी जीतने में कामयाब

चूंकि गौतम गंभीर ने कोलकाता टीम को दो बार आईपीएल में जीत दिलाने में मदद की, इसलिए वे टीम की अब तक की सबसे सफल टीम में से एक हैं। हालांकि, 2014 में उनके टीम छोड़ने के बाद से नए कप्तान ट्रॉफी वापस कोलकाता नहीं ला पाए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मैच 1 अप्रैल को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच एक ही दिन में खेले जाने वाले दो मैचों में से पहला होगा। टीम का सामना पंजाब किंग्स से होगा।

 

Exit mobile version