आतंक पर NIA की चोट! जम्मू-कश्मीर में पुलवामा सहित कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

Nia raid in jammu kashmir

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का आतंक के विरुद्ध ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। इस सिलसिले में NIA ने आज यानी मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कई जगहों पर छापे मारे। शोपियां, पुलवामा, अनंतनाग और कुलगाम समेत अन्य कई जगहों पर टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में NIA की छापेमारी की ये कार्रवाई की। प्राप्त जानकारी के अनुसार NIA ने पुलवामा से एक पत्रकार को भी हिरासत में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि NIA ने ये एक्शन सीक्रेट सूचना के आधार पर लिया। दरअसल, जांच एजेंसी को जानकारी मिली थी कि आतंकी पाकिस्तान में बैठे आकाओं के इशारे पर और नकली नाम रखकर कुछ संगठन काम करते हैं। इसके अलावा बताया ये भी जा रहा है कि ये किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। एनआईए की यह छापेमारी अल्पसंख्यकों और सुरक्षा कर्मियों को टारगेट कर उनकी हत्या करने के मामले में की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लाखों का कैश, सोना भी बरामद…जानें लालू यादव से जुड़े 15 जगहों पर छापेमारी के दौरान ED को क्या-क्या मिला?

पत्रकार को हिरासत में लिया

जानकारी के अनुसार NIA की टीम ने पत्रकार सरताज अल्ताफ भट को हिरासत में लिया है। वो पुलवामा के निलूरा के रहने वाले और ग्रोइंग कश्मीर के लिए काम करते हैं। इसके अलावा NIA की टीम ने श्रीनगर में रहने वाले जुनैद अहमद तेली के आवास पर भी छापेमारी की कार्रवाई की।

इससे पहले पिछले साल 23 दिसंबर को कुलगाम, पुलवामा, अनंतनाग, सोपोर, समेत जम्मू-कश्मीर में 14 जगहों पर तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान अधिकारियों को कई आपत्तिजनक सामग्रियां जैसे डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड इत्यादि चीजें बरामद हुई थी।

Exit mobile version