Breaking News : दिनभर की 15 बड़ी खबरें। News Headlines 2nd January 2023

News Headlines 2nd January 2023

News Headlines 2nd January 2023

1. नोटबंदी के खिलाफ सभी याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने का भाजपा ने किया स्वागत, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले – सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में सुनाया है ऐतहासिक फैसला।

2. नोटबंदी के खिलाफ सभी याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने पर कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया कहा – नोटबंदी पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सिर्फ नोटबंदी की प्रकिया पर है परिणाम पर नहीं , मांफी मांगे प्रधानमंत्री मोदी।

3. राजधानी दिल्ली के सुल्तानपुरी में हुई वारदात में दिल्ली पुलिस के पास डेड बॉडी की 23 तस्वीरें, फोरेंसिक टीम इन्हीं से करेगी लड़की की मौत का खुलाशा, बता दे कि इस  मामले में दिल्ली पुलिस 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

4. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर साधा निशाना, नड्डा बोले – महाराष्ट्र में जब से भाजपा सरकार आई है, तब से राज्य में 3.75 लाख करोड़ का FDI आया है। साथ ही उन्होंने शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव की शिवसेना ने उन लोगों का साथ दिया, जिनके खिलाफ बाला साहेब लड़ते रहे।

5. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज अपनी पार्टी टीएमसी के नए अभियान ‘दीदिर सुरक्षा कवच’ की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि अब ‘राम-बाम’ यानि की बीजेपी और लेफ्ट एक हो गए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी की विचारधारा आपको अकेलापन महसूस कराती है, लोगों में फर्क करती है।

6. बेंगलुरु में 47 साल के शख्स ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में भाजपा विधायक समेत छह के नाम, जांच मं जुटी पुलिस।

7. कोरोना के मामलों के बढ़ने की आशंका के बीच सचेत हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार, मुख्यमंत्री योगी का निर्देश, सभी जिलों में क्रियाशील हो आईसीयू, कहीं न हो दवाओं और विशेषज्ञों की कमी।

8. उत्तराखण्ड के हल्द्वानी की ढोलक बस्ती, बनभूलपुरा आदि स्थानों पर रेलवे की भूमि पर बसे लोगों को हटाने के मामले में पूर्व सीएम हरीश रावत ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को सोशल मीडिया पर लिखा खुला पत्र, कहा, कानूनी पक्ष अपनी जगह सही है, लेकिन मानवीय पक्ष देखते हुए कोई बीच का रास्ता निकाला जाना चाहिए।

9. बिहार के नालंदा में बदमाशों ने घर में घुसकर एक परिवार को लाठियों से पीटा, पांच महीने की बच्ची पर को भी नहीं बख्शा, आरोपियों की जांच में जुटी पुलिस, लोगों में आक्रोश।

10. मध्यप्रदेश के कोतमा के कांग्रेस विधायक का ‘डॉन’ अवतार, जन्मदिन की पार्टी में डांस करते हुए चलाई गोलियां, वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल ।

11. पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने दावा किया है कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री बीजेपी का ही होगा.नए साल में तेजस्वी यादव को बिहार की कमान सौंपे जाने की किसी भी संभावना पर बीजेपी नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार का मुख्यमंत्री कौन होगा, ये बिहार की जनता तय करेगी।

12. दिल्ली से सटे नोएडा में नए साल के जश्न में खूब छलका जाम , एक रिपोर्ट के मुताबिक 9 करोड़ रुपये की शराब लोगों ने गटकी, टूटे कई रिकॉर्ड।

13. साल के पहले कारोबारी दिन हरे निशान में बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 327 अंक उछला, 18,200 के करीब बंद हुआ निफ्टी।

14. रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ का पोस्टर आउट, खुंखार लुक में नजर आए एक्टर, फिल्म 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में देगी दस्तक।

15. भारत और श्रीलंका के बीच कल मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा पहली टी – 20 मैंच, पांड्या की अगुवाई में जीत दर्ज करने उतरेगी टीम इंडिया, दोनों टीम ने जमकर नेट पर बहाएं पसीने।

Exit mobile version