दोपहर की ताजा खबरें। News Headlines 14th January 2023

Mid day news headlines

Mid day news headlines

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी भोगी और उत्तरायण पर्वों की शुभकामनाएं, पीएम ने की सभी की खुशी और कल्याण के लिए प्रार्थना।

 

 

2. भूतपूर्व सैनिक दिवस के मौके पर सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने राजधानी दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचकर पुष्पमाला अर्पित कर देश के लिए बलिदान देने वाले सैनिकों को किया नमन। यहां उनके साथ तीनों सेना प्रमुखों- थलसेना अध्यक्ष जनरल मनोज पांडे, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने भी पुष्पमालाएं अर्पित कर देश के लिए बलिदान देने वाले सैनिकों का नमन किया।

 

 

3. देशभर में आज हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है मकर संक्रांति का पर्व, प्रयागराज में गंगा किनारे लोगों ने लाई आस्था की डुबकी, बता दे कि सूर्य आज रात 8 बजकर 45 मिनट पर मकर राशि में जाएंगे जिसको लेकर कल भी मकर संक्रांत का पर्व मनाने की बात कही जा रही है।

 

4. इस महीने के अंतिम सप्ताह में शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र से पहले हो सकता है केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार, सूत्रों की माने तो इसके लेकर विचार – विमर्श शुरू हो चुका है।

 

 

5. हार्ट अटैक के कारण कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का निधन, बता दे कि कांग्रेस सांसद को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आया था हार्ट अटैक। 

 

 

6. वाइस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट में बोले एस जयशंकर, “बदलते वक्त के साथ संयुक्त राष्ट्र की पद्धति भी बदलना जरूरी”।

 

 

7. आगामी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतभेज भुलाकर कांग्रेस और माकपा ने मिलाया हाथ, बता दे कि कांग्रेस के महासचिव अजॉय कुमार ने शुक्रवार शाम सीपीआई (एम) के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी के साथ बैठक के बाद इसकी धोषणा की है।

 

 

8. लक्षद्वीप के NCP सांसद मोहम्मद फैजल की संसद सदस्यता हुई रद्द, बता दे कि सांसद को IPC-307 के केस में हुई है 10 साल की सजा।

 

9. तमिलनाडु के कांचीपुरम में कॉलेज की छात्रा के साथ 5 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, गिरफ्तार हुए पांचो आरोप, मामला  किया गया दर्ज।

 

 

10. यूपी में ईवी का पहला प्लांट लगाएगी यूके की कंपनी, राजधानी दिल्ली में मिले 2.75 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव, रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

 

 

11.  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप के सहयोगियों की निशानदेही पर श्रद्धानंद कॉलोनी, भलस्वा डेरी स्थित  ठिकानों से दो हैंड ग्रेनेड किए बरामद,  पुलिस ने बीती रात आरोपियों के दिल्ली में कई ठिकानों पर की छापेमारी ।

 

 

12. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 14 कोरोना योद्धाओं के परिजनों  एक-एक करोड़ रूपये देने का किया ऐलान, मंत्रिमंडल में प्रस्ताव को मिली मंजूरी।

 

 

13.  उत्तराखंड में जमीन धंसने से एशिया के सबसे बड़े जोशीमठ-औली रोपवे पर देखने को मिली दरारें, खतरे को देखते हुए संचालन किया गया बंद।

 

14.  दिल्ली-रोहतक हाईवे पर तेज रफ्तार का कहर, मेट्रो पिलर से  कार के टकराने से 2 दोस्तों की मौत, 4 को  आईसीयू  कराया गया है भर्ती ।

 

15.  भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष  चित्रा वाघ की शिकायत के बाद उर्फी जावेद को मुंबई पुलिस ने किया तलब, अभिनेत्री से पुलिस करेगी पूछताछ।

Exit mobile version