भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम घोषित, टिम साउदी और केन वलियमसन को दिया गया आराम

New Zealand T20 Squad against India

New Zealand T20 Squad against India

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ तीन टी20 मैच के लिए 15 सदस्यीय टी20 टीम की घोषणा कर दी है। 27 जनवरी से शुरू हो रहे इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे के लिए आने वाली है। इस दौरान मिशेल सैंटनर न्यूजीलैंड टीम का नेतृत्व करेंगे। न्यूजीलैंड की ये टीम काफी यंग है और शानदार दिख रही है। इस सीरीज के लिए अनुभवी खिलाड़ी टीम साउदी और केन विलियमसन को आराम दिया गया हैं।

Our T20 Squad to face India in 3 T20Is starting later this month in Ranchi! Congratulations to @aucklandcricket's Ben Lister and @CanterburyCrick's Henry Shipley on being selected in a BLACKCAPS T20 Squad for the first time. More | https://t.co/bwMhO2Zb76 #INDvNZ pic.twitter.com/jFpWbGPtGx

— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) January 12, 2023

वहीं दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड ने भारत दौरे के लिए टीम में बाएं हाथ के अनकैप्ड स्विंग गेंदबाज बेन लिस्टर को भी जगह दी गई है। साथ ही हरफनमौला हेनरी शिपले को भी जगह दी गई है। जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था, दोनों के पास टी20 में डेब्यू करने का मौका है।

गेविन लार्सन ने क्या कहा

लिस्टर के चयन के बारे में बात करते हुए मुख्य चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा, “बेन ने रेड और व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपने करियर की शुरुआत में ऑकलैंड के लिए शानदार क्रिकेट खेला है। 2017 के अंत में अपनी शुरुआत के बाद से, वह टी20 और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एसेस सर्वश्रेष्ठ विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे। बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में गेंद को स्विंग कराने की उनकी क्षमता विशेष रूप से रोमांचक है।”

टिम साउदी और केन वलियमसन को दिया गया आराम

न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी फिलहाल चोट से उबर रहे हैं। काइल जैमीसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने और बेन सियर्स जैसे खिलाड़ी चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं हैं। केन विलियमसन और टिम साउदी को भारत दौरे के लिए टी20 मैचों के लिए आराम दिया गया है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20I मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी, दूसरा 29 जनवरी और 1 फरवरी को क्रमशः रांची, लखनऊ और अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड टी20 टीम

मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर

 

 

Exit mobile version