NZ vs IRE: आयरलैंड को 35 रनों से हराकर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचा

NZ vs IRE:

NZ vs IRE:

सुपर 12 के अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 35 रनो से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसी के साथ न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है। शुक्रवार को हुए मुकाबले में कीवी ने शानदार प्रदर्शन किया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 न्यूजीलैंड की यह तीसरी जीत है।

 

मैच में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 185 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया। कप्तान केन विलियम्सन ने 61 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी 9 विकेट पर 150 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड के 5 मैच में 7 अंक हैं, और उसका नेट रनरेट भी बेहद अच्छा है।

 

न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना सकी। टीम के लिए पॉल स्टर्लिंग ने पारी का आगाज करते हुए 27 गेंदों में 37 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। इसके अलावा कैप्टन ऐंडी बैलबर्नी ने 25 गेंदों में 30 रनों का योगदान दिया।

 

8 ओवर के बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 5 विकेट पर 102 रन हो गया। यानी टीम ने 5 विकेट सिर्फ 34 रन के अंतराल पर खो दिए। कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने 3 विकेट झटके। मिचेल सेंटनर, टिम साउदी और ईश सोढ़ी को 2-2 विकेट मिले।

 

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में कदम रख लिया है। ग्रुप-1 के अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच कर अपनी जगह सेमीफाइनल के लिए बना लिया है। ग्रुप के दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान भिड़ेंगे। यदि डिफेंडिंग चैंपियन कंगारू टीम बड़ी जीत दर्ज नहीं कर पाती है तो उसकी राह बहुत मुश्किल हो सकती है। अभी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों के 4-4 मैच में 5-5 अंक हैं।

Exit mobile version