बृजभूषण शरण सिंह VS पहलवान मामले में आया नया मोड़: बयान से पलटी नाबालिग, पिता ने बताई वजह

BRIJBHUSHAN VS WRESTLERS

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह बनाम पहलवान मामला अब नया मोड़ ले लिया है। दरअसल, बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान अपने बयान से पलट गई हैं। नाबालिग ने बृजभूषण शरण सिंह पर उसके साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। हालांकि अब उसने अपना बयान बदलते हुए कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष पर भेदभाव का आरोप लगाया है।

‘इसलिए गुस्से में लगाए थे आरोप’

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कथित पीड़िता के पिता ने बताया कि उसने (नाबालिग ने) गुस्से की वजह से आरोप लगाए थे क्योंकि उनकी बच्ची के साथ भेदभाव हो रहा था। कथित पीड़ित के पिता का कहना है कि उन्होंने अपने बयान को बदला है, लेकिन केस वापस नहीं लिया। हमने गुस्से में आकर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष द्वारा उनकी बेटी के साथ अमर्यादित व्यवहार नहीं किया गया था। बताया जा रहा है कि 5 जून को नाबालिग पहलवान के बयान धारा 164 के तहत पुलिस ने कोर्ट में भी दर्ज कराए थे।

यह भी पढ़ें: बृजभूषण शरण सिंह vs पहलवान: नाबालिग नहीं बालिग है पीड़ित पहलवान! मामले में आएगा नया मोड़?

दर्ज हुआ नाबालिग का बयान

नाबालिग पहलवान के पिता ने न्यूज चैनल को बताया है कि वो बेहद परेशान हैं और चाहते हैं कि उनके परिवार को फिलहाल अकेला छोड़ दिया जाए। उन्होंने बताया है कि एशियाई चैंपियनशिप से पहले बृजभूषण शरण सिंह और कुश्ती महासंघ ने पक्षपात वाले फैसले लिए थे, जिससे उनकी बेटी भी प्रभावित हुई। पहलवान धरने पर बैठे, तो गुस्से में यौन शोषण की शिकायत उनकी बेटी ने भी की थी। उन्होंने कहा कि हमने बृजभूषण के खिलाफ केस वापस नहीं लिया, बस शिकायत का स्वरूप बदला है। नाबालिग के पिता ने कहा कि हमने बिना किसी लालच, दबाव या डर के अपना बयान बदल दिया। आपको बता दें कि बृजभूषण के खिलाफ नाबालिग पहलवान ने दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में शिकायत दी थी। इस मामले में उनके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था। फिर अपने पिता और दादा के साथ कोर्ट जाकर नाबालिग पहलवान ने बयान दर्ज कराए थे। वहीं पहलवान के पिता ने ये भी बताया कि उनकी बेटी नाबालिग ही है। उसकी उम्र को लेकर जो बातें कही जा रही हैं, वो गलत हैं।

15 जून तक आंदोलन स्थगित

वहीं इस मामले में बृजभूषण शरण सिंह ने बड़ा अपडेट ये भी है कि बुधवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक के साथ साथ पहलवानों की फौज ने मुलाकात की। मुलाकात का सार यह रहा कि 15 जून तक उन्होंने प्रदर्शन नहीं करने का निर्णय लिया है। पहलवानों को भरोसा दिया गया है कि 15 जून तक बृजभूषण के खिलाफ चार्जशीट दायर की जाएगी और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चुनाव जून के अंत तक होंगे।

यह भी पढ़ें: ‘बार-बार मांगें क्यों बदल रहे हैं पहलवान?’ FIR दर्ज होने के बाद सामने आए बृजभूषण शरण सिंह, कहा- मैं अपराधी नहीं…
Exit mobile version