New AI Features for Gmail: अब जीमेल खुद लिखेगा आपके लिए मेल! जानें क्या है नया ?

New AI Features for Gmail

AI Features for Gmail: एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O 2023 इवेंट में गूगल ने अपने कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च की। इसके साथ ही दिग्गज कंपनी ने जीमेल के लिए भी एक नए फीचर्स की घोषणा की। ये फीचर आपके काम को काफी आसान बना देगा। दरअसल, इस फीचर्स की मदद से यूजर्स को तेजी से और अधिक आसानी से ईमेल लिखने में मदद मिलेगी। नया एआई फीचर- “हेल्प मी राइट” यूजर्स के इनपुट के आधार पर ईमेल ड्राफ्ट बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करता है।

ईमेल लिखने में अब नहीं खपाना होगा सर

ईमेल का वर्तमान स्वरूप दशकों से कमोबेश एक ही जैसा है। मेल खोलिए, मैसेज टाइप करिए और सेंड कर दीजिए। लेकिन अब ई मेल की दुनिया बदलने वाली है। जब आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस आ गया तो बहुत कुछ मशीनी दिमाग ही करने लगता है और यही होगा। ईमेल में जहां आपको कोई उबाऊ ईमेल लिखने में सिर खपाने या समय लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: Google BARD: ChatGPT को टक्कर देने के लिए गूगल लाया खुद का AI सर्विस, ऐसे करें फ्री में इस्तेमाल

एआई की मदद से काम करना हो जाएगा आसान

दरअसल जीमेल को एआई से लैस किया गया है, जो यूजर्स की आवश्यकता के आधार पर मैसेज टाइप करने में सक्षम है। नए हेल्प मी राइट फीचर का उपयोग करने के लिए, यूजर्स को बस एक ईमेल टाइप करना शुरू करना होगा और फिर “हेल्प मी राइट” बटन पर क्लिक करना होगा। एआई तब ऑटोमेटिक रूप से ईमेल का एक ड्राफ्ट तैयार करेगा।

Google I/O 2023 इवेंट्स में और प्रोडक्ट्स हुए लॉन्च

बता दें कि गूगल ने इसके साथ ही ओपनएआई के चैटजीपीटी (ChatGPT) को टक्कर देने के लिए दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने अपने एआई टूल बार्ड (Bard) को भारत में लॉन्च किया। गूगल बार्ड को कुल 180 देशों में जारी किया गया है। 10 मई को आयोजित Google I/O 2023 इवेंट के दौरान गूगल BARD को लॉन्च किया गया। कंपनी के सीईओ ने ऐलान किया कि वो इसे लॉन्च कर रहे है। गूगल के इस इवेंट से पहले ही गूगल बार्ड को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। खुद कंपनी ने इवेंट में बार्ड को लेकर काफी लंबी बात की।

गूगल ने अपने इवेंट में Google Pixel Fold को भी लॉन्च किया है। इस इवेंट में Google Pixel Fold के साथ Pixel 7a को भी लॉन्च किया गया है जो कि Pixel 6a का अपग्रेडेड वर्जन है। Google Pixel Fold कंपनी का पहला फोल्डेबल फोन है।

यह भी पढ़ें: Google ने ChatGPT के लिए जारी किया ‘कोड रेड’, जानिए ये क्या है और कैसे करता है काम

Exit mobile version