Christmas पर कभी भी नहीं दें ये गिफ्ट, आर्थिक तौर पर होगा भारी नुकसान

Christmas day gifts

Christmas day gifts

Christmas day gifts : कुछ ही दिनों में दुनियाभर में क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाएगा। दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में क्रिसमस का पर्व बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है। क्रिसमस के दिन अधिकांश लोग अपने घर में क्रिसमस ट्री को बहुत सुन्दर तरीके से सजाते हैं। साथ ही एक दूसरे को टॉफी, चॉक्लेट और गिफ्ट्स देकर विश करते हैं। लेकिन क्रिसमस पर कुछ चीजे गिफ्ट के तौर पर नहीं देनी चाहिए। कहा जाता है कि इन स्पेशल चीज़ों को क्रिसमस (Christmas day gifts) पर गिफ्ट के तौर पर देने से सामने वाले इंसान को बहुत नुकसान होता है।

क्रिसमस पर भूलकर भी न दें ये गिफ्ट

कहा जाता है कि किसी भी खास मौके पर, खासतौर पर क्रिसमस (Christmas day gifts) में भगवान की मूर्ति या तस्वीर गिफ्ट नहीं करनी चाहिए। इन चीज़ों को गिफ्ट करना शुभ नहीं माना जाता हैं।

क्रिसमस (Christmas day gifts) के मौके पर कभी भी गिफ्ट के रूप में कैश नहीं देना चाहिए। मान्यता के मुताबकि, क्रिसमस के दिन पैसे देने से जीवन में आपको तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

गिफ्ट (Christmas day gifts) के रूप में कभी भी कछुआ, बहते हुए झरने की पेंटिंग या फिश एक्वेरियम नहीं देना चाहिए। इसके अलावा कांटेदार या बोनसाई पेड़ देना भी शुभ नहीं होता हैं।

क्रिसमस (Christmas day gifts) के मौक पर पेट्स या जानवर कभी भी गिफ्ट के तौर पर नहीं देने चाहिए। जानवर को गिफ्ट करने से आपको आर्थिक तौर पर भारी नुकसान जो सकता है।

क्रिसमस (Christmas day gifts) के मौके पर रुमाल या परफ्यूम भी देना नहीं चाहिए। कहा जाता है कि इन चीज़ों को गिफ्ट के तौर पर देने से आपको बहुत नुकसान हो सकता है। साथ ही सामने वाले व्यक्ति से आपके रिश्ते खराब भी हो सकते हैं।

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version